भदोही: गंगा नहाने गए चार मासूमों की डूबने से मौत 

0
81

भदोही(ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के भदोही ज़िले में बुधवार को एक हादसे में चार मासूमों की गंगा में स्नान के दौरान डूबने से मौत हो गई । दो मासूम इलाहबाद ज़िले के हैं जो ननिहाल आए थे । घटना कोइरौना थाने के भटगवा गाँव की है । बाद में पुलिस और गोताखोरो की मदद से मासूमों के शव गंगा से निकाले गए। घटना की ख़बर लगते ही एसडीएम और सीओ पहुँच गए । पुलिस ने मासूमों के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया । हादसे के बाद गाँव में कोहराम मचा है ।

भदोही ज़िले के कोइरौना थाने के भटगवा गाँव के कुछ बच्चे सुबह तकरीब 10:30 बजे गाँव के गंगा घाट पर स्नान करने के लिए गए थे । तभी उर्मिला (8) पुत्री प्रभुनाथ राय गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी । उसे बचाने के लिए खुशबू (14) पुत्री रामराज राय भी गहरे पानी की तरफ़ बढ़ गई । बरसात का मौसम और गंगा में जल प्रवाह की गति अधिक होने से दोनों डूब गई । इस मंजर को स्नान कर रहे और ननिहाल आए रामराज राय के भांजे विकास (8) और किस्मत (10) देख रहे थे । डूब रहीं उर्मिला और खुशबू को बचाने के लिए दोनों गहरे पानी में चले गए । जिसकी वजह से चारों मासूमों जिसमे तीन बेटियों और ननिहाल आए विकास और उसकी बहन किस्मत की गंगा में डूबने से मौत हो गई ।

घटना की ख़बर घाट पर मौजूद शिवकुमार राय (17) ने गाँव पहुँच कर परिजनों और गाँव वालों को दिया । इस हादसे को देख वह बेहोश हो गया । घटना की ख़बर लगते ही परिजन और गाँव वालों पहुँच गए । सूचना मिलते ही कोइरौना पुलिस और सीओ रामकरन मौके पर पहुँच गए। गांव वालों और गोताखोरो की मदत से सभी मासूमों के शव को गंगा से बाहर निकाला गया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है । उर्मिला और खुशबू का अंतिम संस्कार भटगवा घाट पर किया जाएगा जबकि जबकि माँ परमा राय के साथ ननिहाल आए विकास और किस्मत पुत्र उदयराज़ राय का अंतिम संस्कार इलाहाबाद ज़िले के हंडीया कोतवाली के देवतरीया गाँव में किया किया जाएगा । क्योंकि दोनों मासूम इसी गाँव के रहने वाले थे ।  ज़िले के भटगवा में ननिहाल आए थे । इस घटना से दोनों गाँवों में कोहराम मचा है । इस तरह की घटनाएं कई बार हो चुकी है जिसमें बेगुनाह मासूमों की जान गई है ।

रिपोर्ट- रामकृष्ण पाण्ड़ेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY