तीन आरोपियों की गिरफ़्तारी के साथ गैंगरेप का खुलासा

0
79

जालौन(ब्यूरो)- चार मई की रात को जालौन कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत सहाव मोड़ पर महेन्द्रा मैक्स बुलेरो गाड़ी में औरैया से सवार होकर गांव जा रहे दम्पति को रोककर गाड़ी में सवार आठ लोगों ने पति को बंधक बनाकर पत्नी के साथ गैंगरेप कर लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गये थे। इस घटना का मुकदमा पीड़ित महिला ने अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली जालौन में दर्ज करवाया था। मामले को गम्भीरता से लेते हुए एसपी स्वाप्लिन ममगोई ने घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया था। पुलिस टीम ने बीती रात मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर गैंगरेप व लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनके कब्जे से लूटे गये सोने-चांदी के जेबरात, नगदी के साथ ही तमंचा व कारतूस बरामद किये है।

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस लाइन के सभागार में पुलिस अधीक्षक स्वाप्लिन ममगोई ने बताया कि 4 मई की रात्रि में जयपुर राजस्थान से आ रहे एक दम्पति जिन्हें माधौगढ़ जाना था, वह सवारी के इंतजार में जनपद औरैया के चौराहे पर खड़े थे| रात्रि हो जाने की बजह से रोजवेज बस भी नहीं मिलने पर दम्पति एक प्राइवेट महेन्द्रा मैक्स गाड़ी में जालौन तक आने के लिए सवार हो गये, जिसमें आधा दर्जन अन्य व्यक्ति व उसका चालक पहले ही बैठा था जो एक कुख्यात गैंग के सदस्य थे जो रात में भोली-भाली सवारियों को अपना निशाना बनाते है। पुलिस अधीक्षक ने बताया किय इन अपराधियों द्वारा दम्पति को जालौन कोतवाली क्षेत्र के सहाव मोड़ पर लाकर उनके साथ लूटपाट की जिसमें बीस हजार रुपये, सोने-चांदी के जेबरात के साथ ही दो मोबाइल फोन बाद महिला के साथ सामूहिक रुप से गेंगरेप की घटना को अंजाम दिया और मौके से भाग जाने में सफल हो गये थे। घटना के बाद पीडित दम्पति ने किसी तरह से पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि गेंगरेप होने की सूचना मिलते ही डीआईजी झांसी, पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक के साथ ही क्षेत्राधिकारी जालौन व उरई मौके पर पहुंच कर घटना का गहनता के साथ निरीक्षण किया था तथा घटना का मुकदमा भी अज्ञात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज करवाया गया था। एसपी स्वाप्लिन ममगोई ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए क्षेत्राधिकारी जालौन व उरई के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन किया गया था जो घटना का खुलासा करने के लिए जुटी हुयी थी।

एसपी ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए टीम में जिन लोगों को लगाया गया था उनमें क्षेत्राधिकारी जालौन के साथ ही क्षेत्राधिकारी उरई अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में जालौन कोतवाल महाराज सिंह तोमर, उप निरीक्षक बृजनेश यादव, उप निरीक्षक अरुण कुमार तिवारी प्रभारी स्वाट टीम, बृजेश कुमार यादव प्रभारी सर्विलांस टीम,एसआई मनोज कुमार गुप्ता, का. शोएब आलम, का. गौरव बाजपेई सहित अन्य पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया था। एसपी ने बताया कि 13 मई को शाम लगभग 7 बजे टीम के मुखबिर से सूचना पर कार्यवाही करते हुए जघंन्य घटना को अंजाम देने वाले भूरा पुत्र मुस्ताक निवासी ग्राम भीखेपुर थाना अजीतमल औरैया, फिरोज उर्फ लगड़ा पुत्र अब्दुल गनी उर्फ गफ्फार निवासी भीखेपुर थाना अजीतमल, कल्लू पुत्र नत्थू उर्फ बच्चू निवासी ग्राम चपटा थाना अजीतमल जिला औरैया को टीम ने दविश देकर गिरफ्तार कर लिया जिनके कब्जे से लूटे गये 6 हजार रुपये, पीडित महिला का मंगलसूत्र, अंगूठी सोने की तथा अन्य जेबरातों के साथ साथ महिला से छीने गये मोबाइल फोन के अलावा तमंचा व कारतूस बरामद किये है। एसपी श्री ममगोई ने बताया कि आरोपियों ने गेंगरेप की घटना का अंजाम देने के पहले जनपद कानपुर नगर थाना संचेड़ी क्षेत्र में 22 व 23 अप्रैल 17 की रात्रि में भीषण डकैती की घटना से सम्बंधित आधार कार्ड आदि की बरामदगी की गयी है। पकड़े गये आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान क्षेत्र के आसपास होने वाली घटनाओं में भी शामिल होना बताया है। यह गिरोह रात्रि में देहात क्षेत्र के सुनसान इलाकों में सवारियों को बैठा कर उनके साथ घटना को अंजाम देता है इसके साथ ही यह गिरोह एकान्त में स्थिति घरों में डकैती, पशु चोरी आदि की घटनाओं को भी अंजाम देता है। एसपी ने बताया कि इस गिरोह में म. प्र. व उत्तर प्रदेश के कई जनपदों के अपराधी शामिल है। आरोपियों ने महिला के साथ बलात्कार करने की घटना को स्वाकीर किया है।

एसपी स्वाप्लिन ममगोई ने बताया है कि गेंगरेप व लूट काण्ड की घटना में शामिल फरार चल रहे अली मुहम्मद पुत्र माशूक अली निवासी सेनपुरा भीखेपुर थाना अजीतमल, रफीक पुत्र मजीद निवासी ग्राम गोहद जनपद भिण्ड म. प्र. व भूरा पुत्र अज्ञात निवासी ग्राम गोहद जनपद भिण्ड म. प्र. की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें दविश दे रही है जिन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY