सफाईकर्मी न आने से गाँवों में फैली गन्दगी , ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त

0
83

महराजगंज/रायबरेली (ब्यूरो) विकास खंड क्षेत्र के कोटवा मदनिया गांव में विगत कई माह से सफाई कर्मी के ना आने के चलते जहां गांव की नालियां बजबजा रही है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि कई बार विकासखंड में बैठे अधिकारियों से सफाई कर्मी के ना आने की बात कही गई लेकिन अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की ।

वहीं उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र में ग्रामीण अनुपम जायसवाल का कहना है कि विगत कई माह से गांव में तैनात सफाई कर्मी द्वारा गांव में ना आना और सफाई ना करने से गांव में गंदगी का अंबार व्याप्त है तथा नालियां बजबजा रही हैं । जिसके चलते हम सभी को आशंका है कि कहीं कोई संक्रामक घातक बीमारी पैर न पसार ले। क्षेत्र के गणेश का पुरवा मजरे कुसमहुरा तथा दरियावगंज, मुरैनी, सलेथू, कैर, जनई, दोतरा सहित विकासखंड के दर्जनों ऐसे गांव है। जहां पर ग्राम प्रधान पंचायत मंत्री की मिलीभगत के चलते सफाई कर्मी गांव नहीं जा रहे हैं बल्कि ग्राम प्रधान व पंचायत मंत्री की हां हजूरी करने में व्यस्त हैं तथा गांव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

क्या योगी सरकार के आदेशों का पालन न करने वाले यह सफाई कर्मी अपनी हठधर्मिता पर ही कायम रहेंगे या फिर गांव में जाकर सफाई भी करेंगे आश्चर्य तो इस बात का है कि कई बार ग्रामीणों द्वारा गांव में सफाई न करने की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई लेकिन शायद यह शिकायत ग्राम प्रधान व पंचायत मंत्री के संरक्षण के आगे बौना साबित हुयी । यदि जल्द ही गांव में सफाई कर्मी सफाई करने न गये । तो ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने के लिए विवश होंगे । जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी विकासखंड में बैठे अधिकारियों की होगी।

रिपोर्ट -विनय सिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here