प्रतापगढ(ब्यूरो):चिलचिलाती गर्मी मे वरदान सबित हो रहा निशुल्क जल प्याऊ,जनप्रतिनिधियो की उपेक्षा से दर्जनो हैण्डपम्प सूखे पङे

चिलचिलाती गर्मी मे वरदान सबित हो रहे निशुल्क जल प्याऊ,जनप्रतिनिधियो की उपेक्षा से दर्जनो हैण्डपम्प सूखे 
फोटो – निशुल्क जल प्याऊ सेवा 

प्रतापगढ(ब्यूरो):- दिनों दिन तेज होती गर्मी से लोग परेशान हैं। सुबह 8 बजे धूप निकलने के साथ ही तपन शुरू हो जाती है। 10 बजे बाद लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। लगातार बढ़ रहे तापमान और लू के प्रकोप के कारण सडकें भी सूनी रहने लगी हैं। अगर दोपहर में घर से बाहर निकल भी गए और प्यास लगी तो पानी के भटकना पड़ सकता है।

क्योकि विकास खण्ड सण्डवा चन्द्रिका के गङवारा बाजार मे क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियो एंव प्रशासनिक अधिकारियो की उपेक्षा से दर्जनो हैण्डपम्प मरम्मत के अभाव सूखे पङे है। जिससे लोग बूँद-बूँद पानी को तरसने को मजबूर है। वही तपती दोपहरी में राहगीर गला तर करने के लिए सूखे पङे नलो मे पानी तलाशते है, लेकिन दूर-दूर तक उन्हे पानी नहीं मिलता है।तो प्यास बुझाने के लिए गन्ने के रस या अन्य शीतल पेय का सहारा ले रहे हैं।

लोगों की परेशानी को देखते हुए गङवारा बाजार मे व्यापारियों ने अपने स्तर पर अनूठी पहल की है। व्यापारियों ने मुख्य मार्ग पर परमार्थ संस्था एंव आपसी सहयोग से दुकानों के आगे राहगीरों के लिए निशुल्क जल प्याऊ रखवाऐ है, जो इस चिलचिलाती गर्मी में लोगों के लिए काफी सहारा बने हैं। वैसे क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एंव प्रशासनिक अमले से तो सिर्फ अश्वासन की घुट्टी ही पिलायी जा रही है।

रिपोर्ट:- राजाराम वैश्य प्रतापगढ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here