गौ रक्षा दल ने इटावा मुख्यालय पर आकर खून से लथ-पथ गाय को लेकर दिया धरना


इटावा (ब्यूरो) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जहां अपनी दैनिकचर्या गऊ माता की सेवा से शुरू करते है, और गाय की सेवा को सर्वोपरि मानते है, तो वही प्रदेश के किसान इन आवारा गायों से परेशान हो गए । किसान बड़ी मेहनत से अपनी फसल को उपजा कर पैदा कर पाता है, लेकिन यह आवारा गाय झुंड़ों के झुंड़ में आ करके किसान की सारी मेहनत पर पानी फेर देती है और फसल नष्ट कर देती है । किसानों ने आवारा गायों से परेशान होकर अपने खेतों में कटीले व ब्लेड वाले तार लगा दिए । इससे कई जगह पर गाय इतनी बुरी तरह से जख्मी हो गई ।

यह है मामला
गाय रक्षा दल ने इटावा मुख्यालय पर आकर खून से लथ-पथ गाय को लेकर धरना दिया । गौरक्षा दल का कहना है कि किसान अपने खेतों के चारों तरफ ब्लेड वाले तार लगाते है । जिससे गाय तारों में कर बुरी तरह से जख्मी हो जाती है । एसा ही एक मामला थाना इकदिक का प्रकाश में आया जहां के किसानों ने अपने खेतों के चारों तरफ ब्लेड वाले तार लगाए । जिससे गाय बुरी तरह से कर लहूलुहान हो गई । जब इसकी सूचना गौरक्षा दल को लगी तो, उन्होनें घायल गाय को मरहम पट्टी कराई । उसके बाद गौरक्षा दल के लोग गाय को लेकर जिला मुख्यालय पर पहुंचे ।

डीएम मुर्दाबाद के लगाए नारे
गौरक्षा दल के लोगों का कहना है कि इटावा के प्रशासन ने हमारी बात नहीं सुनी, इससे गुस्साए गौरक्षा दल ने डीएम मुर्दाबाद के नारे लगाए ।

रिपोर्ट – सुशील कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here