जल्द ही गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का होगा कायाकल्प

0
111

गौतमबुद्धनगर(ब्यूरो)- जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जेवर एयरपोर्ट का नाम प्रसिद्ध समाजसेवी सरसंघचालक रहे परम आदरणीय राजेन्द्र सिंह उर्फ रज्जू भैया के नाम पर रखने की विनती मुख्यमंत्री जी से की|

जैसा कि ज्ञात ही है कि जनपद गौतमबुद्धनगर में इंडस्ट्रियल एक्ट की धारा 12ए लगाकर, पंचायत व्यवस्था को समाप्त कर, लोकतंत्र का गला घोटा गया, उसी के चलते जनपद की जनता की भावनाओं को देखते हुए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के निर्वाचित ग्राम प्रधानों का एक प्रतिनिधिमंडल एनेक्सी स्थित कार्यालय में मा0 मुख्यमंत्री जी से मिला।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा0 मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि ’’प्राधिकरण ने इंडस्ट्रियल एक्ट की धारा तो लगा दी और पंचायत व्यवस्था को ध्वस्त कर, नागरिकों को होने वाली रोजमर्रा की दिक्कतों को नजरअंदाज किया। जमीन का अधिग्रहण कृषि भूमि का होता है, लेकिन एक्ट में कमी के चलते आबादी क्षेत्र में चुनी हुई पंचायतों के अस्तित्व को समाप्त कर देने से, 74वें संवैधानिक संशोधन और पंचायती राज व्यवस्था मजबूत होनी की वजाय कमजोर हुई है।” जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा0 मुख्यमंत्री जी से आगे कहा कि ’’इंडस्ट्रियल एक्ट की धारा 12ए अथवा पंचायत राज एक्ट को संशोधित करते हुए, लोकतंत्र की रक्षार्थ पूरे जनपद की पंचायत व्यवस्था बहाल होनी चाहिए।” मा0 मुख्यमंत्री जी ने गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए प्रतिनिधिमंडल को न्याय दिलाये जाने का पूरा भरोसा दिलाया है।

प्रतिनिधिमंडल से वार्ता के उपरान्त जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय का मुददा भी मा0 मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखा। मा0 मुख्यमंत्री जी ने पूर्ण आश्वस्त करते हुए कहा कि ’’गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विश्वविद्यालय बनाया जायेगा, जिससे पूरे प्रदेश के नौजवानों को रोजगारपरक बेहतर और संस्कार युक्त शिक्षा सुलभ हो सके। इसी क्रम में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा0 मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया कि ’’अति सम्मानित, प्रतिष्ठित और सारा जीवन संघ के लिए समर्पित करने वाले महान राष्ट्र भक्त राजेन्द्र सिंह उर्फ रज्जू भैया के नाम पर जेवर एयरपोर्ट का नामकरण किया जाये।’’

प्रतिनिधिमंडल में विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह के साथ यशपाल सिंह पूर्व प्रधान दयौरार, दीपक छौंकर पूर्व प्रमुख जेवर, राजेश कुमार प्रधान फलैदा, प्रमोद सिंह प्रधान रौनीजा, किरनपाल सिंह प्रधान रामपुर, शाहिद मंजूर प्रधान तिरथली, एडवोकेट मौज्जम खांन व अभिषेक सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे। मुख्यमंत्री जी को दिये गये पत्र की छायाप्रति सुलभ सन्दर्भ हेतु इस प्रेस विज्ञप्ति के साथ संलग्न है।

रिपोर्ट- अजय सिंह 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here