घटिया सामग्री के प्रयोग के चलते बाल विकास भवन की छत में पड़ी दरार

0
31


सोनभद्र (ब्यूरो)- जुगैल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत घटीहटा के प्राथमिक विद्यालय महलपूर मे किये जा रहे बाल विकास भवन निर्माण मे घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है, जब ग्रामिणों को इसका पता चला तो लोग एकत्रित हो कर नाराज ग्रामिणों ने ठेकेदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक ग्रामीणों ने बताया की ठेकेदार नवनित सिंह ने रात मे ढलाई का काम किया और सुबह होते ही जो सपोट लगा था वह धंस गया जिसके कारण छत मे दरार व ढाल हो गया और गिट्टी, बालू में सीमेंट सिर्फ नाम मात्र कि प्रयुक्त की गई है। जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है जब मिस्त्री से पुछा गया तो मिस्त्री गुलाब ने बताया की हम ठेकेदार से बोले की इतने कम सामान मे छत नही टिक पायेगा तो ठेकेदार ने बताया की इतने सामान मे ही काम करना है आपको मजदूरी से मतलब है हमारे सामान से नही कम है या नही है। वही दूसरी तरफ ग्राम प्रधान घटीहटा के पति कैलाश सिंह ने बताया की छत ढलाई की मुझे जानकारी नही दी गई है, वही मिंटू तिवारी ने बताया कि उनके द्वारा पहले भी घटिया मटेरियल से निर्माण की जानकारी ग्राम प्रधान को दी थी।

लोगों का कहना है कि प्रधान ने पहले ही ध्यान दिया होता तो ऐसा नही होता। इस मौके पर ग्रामीणों में शर्मा प्रसाद तिवारी,छविनाथ तिवारी, भोला नाथ तिवारी, राम जानकी तिवारी, अनिल पाण्डे, गांधी तिवारी, कमल,जगदीश, प्रदीप, दीपक,दीलीप आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY