सिंगल डे पार्टी लाइसेंस की नहीं दी सूचना तो होगी कार्यवाही : एसएसपी

0
88


देहरादून (ब्यूरो) सैटरडे नाईट पार्टी में हुई युवक की हत्या के बाद पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। सिंगल डे पार्टी का लाइसेंस का लाइसेंस आबकारी विभाग जारी करता है और इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी जाती। ऐसे में पार्टियों के संबंद में पुलिस के पास कोई जानकारी नहीं होती। लेकिन अब देहरादून पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ ही सिंगल डे पार्टी का लाइसेंस लेने वालो से कहा है कि इसकी जानकारी पुलिस को अवश्य दी जाए। इसके साथ ही सिंगल डे पार्टी का लाइसेंस जितना लेना जरुरी है, उतना ही जरुरी इसकी सूचना पुलिस को देना |

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती द्वारा पुलिस लाईन देहरादून में देहरादून नगर के होटल, क्लब, रेस्टॉरेन्ट एवं बार संचालकों एवम प्रबंधको साथ बैठक आयोजित की गयी। उक्त बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी होटल, क्लब व बार मालिकों को पार्टी हेतु जारी किये जाने वाले सिंगल डे पार्टी लाइसेंस के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करने की हिदायत दी। साथ ही सिंगल डे पार्टी लाइसेंस लेने पर उसकी सूचना सम्बन्धित पुलिस थाने को अनिवार्य रूप से देने हेतु बताया गया। इसके अतिरिक्त सभी होटल, क्लब, बारों में अन्दर आने वाले मार्गों पर DFMD लगाकर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को उसी से प्रवेश देने, मुख्य जगहों पर जैसे- पार्टी स्थल, अन्दर आने व बाहर जाने वाले मार्गों, पार्किंग स्थल, पर अनिवार्य रुप से सीसीटीवी कैमरे लगाने, पार्किंग की समुचित व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही होटल, बार, क्लबों की दीवारों पर स्थानीय पुलिस स्टेशन, पुलिस कंट्रोल रूम का नं. चस्पा करने हेतु कहा गया ताकि किसी घटना के घटित होने पर कोई भी व्यक्ति पुलिस नम्बरों को देखकर उनमें घटना की जानकारी दे सके। पार्टियों में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से उसका पहचान पत्र अनिवार्य रुप से लेकर रजिस्टर में उसकी इंट्री करने तथा 21 वर्ष से कम उम्र के छात्र-छात्राओं को पार्टियों मे आने की अनुमति न देने हेतु बताया गया। साथ ही किसी पार्टी के शुरु होने पर उसकी सूचना सम्बन्धित पुलिस थाने को देने तथा नियत समय से अधिक किसी भी पार्टी को जारी न रखने की सख्त हिदायत दी गई। इसके अतिरिक्त नियमों का पालन न करने वाले होटल, क्लब व बार मालिकों के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया।

उक्त बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर, एएसपी/क्षेत्राधिकारी सदर/नगर, तथा लगभग 60 होटल, क्लब व बार मलिकों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here