नागरिक व नैतिक कर्तव्यों के साथ राष्ट्र को स्थान दें : जिलाधिकारी

0
175

parade
रायबरेली : सम्पूर्ण जनपद में गणतन्त्र दिवस हर्षोंउल्लास के साथ मनाया गया।जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कलेक्ट्रट परिसर में ध्वजा रोहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए जिन्हांेने अपने प्राण दिये उनके लिए कृतज्ञता का समय है। जिन्होंने सर्वोत्तम संविधान बनाया उनके लिए शत-शत नमन करते है। सभी नागरिक नैतिक कर्तव्यों का ध्यान दें एवं राष्ट्र को प्राथमिकता दें। हमारा संविधान सबसे बड़ा है। यह असमानता में समानता देने का मूर्ति रूप से करता है। कोई व्यक्ति यहां बड़े से बड़े पद पर पहुंच सकता है। हमारा देश सही अर्थों में धर्म निरपेक्ष राष्ट्र है।

जिलाधिकारी ने शहीदों के परिजनों को शाल एवं प्रदान कर उनका माल्यार्पण करते हुए सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में बहुत अच्छा लोकतन्त्र है। उन्होंने गणतन्त्र दिवस पर सभी को बधाई दी। अपर जिलाधिकारी (प्रशा0) तिलक धारी ने कहा कि 26 जनवरी का गौरवशाली परम्परा व इतिहास है। उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्र बहुधर्मी, बहुजातीय है फिर भी एकता के साथ डा0 भीम राव अम्बेडकर की अध्यक्षता में संविधान बनाया गया। अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व के बारे में सभी बच्चों को बताना जरूरी है। उन्होंने शहीदों के अमूल्य योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि मतदान करना गणतन्त्र को मजबूत बनाना है। कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारी अवधेश कुमार, वित्त लेखा अधिकारी एवं सहायक निदेशक सूचना ने अपने विचार व्यक्त कियें। विकास भवन परिसर में मुख्य विकास अधिकारी हरीराम द्वारा झण्डारोहण किया गया। झण्डारोहण के पश्चात मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में महात्मा गांधी सभागर में विचार गोष्ठी आयोजित की गई।

इसी क्रम में शहर के स्वामी सत्यमित्रानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गणतन्त्र दिवस समारोह का शुभारम्भ महाविद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र कुमार बाजपेयी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डा. एडी तिवारी रहे। समारोह के दौरान महाविद्यालय की छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। संचालन डा. वैशाली चंद्रा ने किया। समारोह में राजेश मिश्र, बलवंन्त कुमार, कंचन मौर्या, शिखा द्विवेदी, एपी सिंह, अमिता, सुबोध आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY