बैरिया के तत्कालीन विधायक की निधि में गोलमाल

बलिया(ब्यूरो)- बैरिया के तत्कालीन विधायक की निधि से सिर्फ तीन ग्राम पंचायतों में कराये गये 13 कार्यो में 33.98 लाख के गोलमाल का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में सीडीओ संतोष कुमार ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित करते हुए एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट तलब किया है। अचानक जांच प्रक्रिया शुरू होने से न सिर्फ कार्यदायी संस्थाओं को बल्कि डीआरडीए में भी खलबली मच गयी है।

बैरिया तहसील क्षेत्र के श्रीनगर निवासी चन्द्रशेखर भारती ने जिलाधिकारी को पत्र देकर शिकायत किया था कि विधान सभा चुनाव-2017 की अधिसूचना जारी होने के बाद कार्यदायी संस्था ने विभागीय लोगों से मिलीभगत कर रेवती ब्लाक की ग्राम पंचायत चौबेछपरा, झरकटहां व दतहां में काम के बदले सिर्फ औपचारिकताएं ही पूरी की है। औपचारिकताओं के बल पर ही उक्त 13 कार्यो पर कुल 33.98 लाख का रुपये का वारा-न्यारा भी किया गया है।

आरोप को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने उपकृषि अधिकारी जवाहर यादव, सहायक अभियंता डीआरडीए बीए मौर्य व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग एई बीके शुक्ल की संयुक्त टीम बनाकर जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। निर्देश दिया गया है कि टीम प्रत्येक कार्य का स्थलीय व तकनीकी मुआयना कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY