सदस्यता अभियान को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की हैबतपुर में सभा

0
137

बलिया (ब्यूरो)-  विकास खण्ड हनुमानगंज अन्तर्गत ग्राम हैबतपुर में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की सभा राजीनन्द गोंड की अध्यक्षता तथा सुशील गोंड के संचालन में आम के बगीचा में की गयी। बैठक में दर्जनों लोगों ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों में विश्वास जताते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

बैठक को सम्बोधित करते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमेर गोंड ने कहा कि वर्ष 2017 में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने बलिया जिले में एक लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य ले रखा है जिसके तहत गॉव-गॉव में पार्टी की सभा, मिटिंग आयोजित कर पार्टी सदस्य बनाये जा रहे हैं।

इसके साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी नशा, शराब मुक्ति अभियान भी चला रही है तथा गरीब मजदूर लोगों से शराब जैसी जान लेवा मादक द्रव्य के सेवन से दूर रहने का अभियान चला रही है। शराब को पूरे देश व प्रदेश में बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी आन्दोलित है।

जिला सचिव का0 नरेन्द्र चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा-आर0एस0एस0 सरकार ने गरीबों शोषित पीड़ित दलितों का उत्पीड़न चरम पर है जिसका ताजा उदाहरण सहारनपुर दलित उत्पीड़न काण्ड है।

सहारनपुर के दंगाईयों, दोषी प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस प्रशासन पर तत्काल कार्यवाही की जानी चाहिए। उत्पीड़न से मुक्ति के लिए गरीब शोषित, पीड़ित, दलित आदिवासियों को संगठित होने की आवश्यकता है।

गरीब लोगों के विकास के मात्र दो ही जादुई हथियार है और वह है शिक्षा व संगठन| अध्यक्षता करते हुए राजीनन्द गोंड ने कहा कि विकास के नाम पर चलाई जा रही तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं भ्रष्ट्राचार व लूट की भेंट चढ़ जा रही है।

देश व प्रदेश में हर वर्ष शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के नाम पर सत्ता में आई भाजपा सरकार अब तक बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। छात्र नौजवानों को, रोजगार के अधिकार के लिए संगठित होकर राष्ट्रव्यापी आन्दोलन खड़ा करने की आवश्यकता है।

सभा को प्रमुख रूप से संगठन मंत्री सुशील गोंड, युवा नेता मनोज गोंड, राजेश प्रसाद, अर्जुन गोंड, गोगा गोंड, रामाकान्त गोंड, लालमोहर गोंड, सुरेश साह, सुचित गोंड, दयाशंकर राय, सुदेश साह, टुनटुन गोंड, लाल गांड, विकाउ गोंड, अनुप कुमार साह, विजय राम, बलवन्त कुमार, राजा प्रसाद, परमात्मा कुमार, अशोक, झुन्नू, सतीश गोंड, त्रिलोकी गोंड ने सम्बोधित किया।

रिपोर्ट-सन्तोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY