विधि-व्यवस्था को और अधिक दुरुस्त करने के लिए लखीसराय में खुलेंगे पांच नवसृजित थाने

0
163

lakhisarai bihar district

लखीसराय – जिले में विधि-व्यवस्था को दुरूस्त करने एवं आम लोगों को त्वरित न्याय उपलब्ध कराने के लिए पांच स्थानों पर नवसृजित थाने खोले जाएंगे। इसके लिए प्रशासन के स्तर से तैयारी शुरू कर दी गई है।

मंगलवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार की अध्यक्षता में पुलिस पदाधिकारियों एवं अंचलाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिले के तेतरहाट, बन्नूबगीचा, किऊल, सिंहचक एवं बसौनी में थाना के लिए भवन निर्माण कराने के लिए जमीन को चिह्नित कर थाना भवन के लिए चयन करने का निर्णय लिया गया।

जिलाधिकारी ने सभी सीओ को सरकारी जमीन को चिह्नित कर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने बताया कि तेतरहाट, बन्नूबगीचा, किऊल एवं बसौनी के लिए अंचलाधिकारी के द्वारा जमीन की उपलब्धता के संबंध में जानकारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि तेतरहाट के लिए तेतरहाट मलिया पुल के पास, किऊल के लिए किऊल एवं बसौनी के लिए चर्च के पास जमीन को देखा गया है। तेतरहाट एवं किऊल में जमीन उपलब्ध है। बसौनी में मात्र 80 डिसमिल जमीन ही उपलब्ध हो पाया है।

भूमिहीन थाना को भी जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश डीएम ने दिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, डीएलओ राजेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
रिपोर्ट- रजनीश कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY