सरकार ने गरीबों के लिए कई योजनाओं को प्रारम्भ किया है – सुशील सिंह

0
54

चन्दौली (ब्यूरो) धानापुर विकास खण्ड के पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय रनपुर बेवदा में शनिवार को सैयदराजा विधायक सुशील सिंह द्वारा गणवेश वितरित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक सुशील सिंह ने माँ सरस्वती के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण और द्वीप प्रज्वलित कर किया । कार्यक्रम में विधायक सैयदराजा सुशील सिंह ने कहा कि यह सरकर गरीबों की सरकार है प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कई सारी योजनाएं गरीबों के लिए प्रारम्भ की है जिसमे मुख्यतः गरीबों को आवास, शौचालय, खाद आदि की व्यवस्था मुहैया करवाई है |

उन्होंने पिछली सरकार के कार्ययोजनाओ पर ऊँगली उठाते हुए कहा कि कुछ कामों में काफी अनियमितता पायी गई हैं, जिसका फिर से सर्वे करा कर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जायेगा । उन्होंने जोर देते हुए कहा कि 2019 तक गांवों में भी 24 घण्टे बिजली देने का कार्य हमारी सरकार कर रही है । कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि शिक्षा ही जीवन की कुंजी है, शिक्षा के बिना जीवन अंधारकर मय है। गुरु कुम्हार की तरह अपने शिष्यों को सजाने सवारने का कार्य करता है ।

प्रदेश सरकार परिषदीय विद्यालयों में कान्वेंट स्कूलों की तरह शिक्षा देने की व्यवस्था कर रही है, निश्चित ही आने वाले दिनों में परिषदीय विद्यालयों की स्थिति में बेहतर सुधार होगा ।उन्होंने शिक्षकों बच्चों के साथ साथ अभिभावकों से भी अपील की है कि वो अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करें। नये रंग का ड्रेस पाकर बच्चे काफी उत्साहित थे । विशिष्ट अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी बृजेश सिंह ने कहा शिक्षित व्यक्ति ही देश का विकास कर सकता है ।इसलिए शिक्षा प्रत्येक के जीवन में अत्यंत आवश्यक है ।इस मौके पर मुख्य रूप से पू मा शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष् हैदर अली ,अटेवा जिला अध्यक्ष् अजय सिंह,जिला मंत्री इम्तियाज़ खान,विजय बहादुर सिंह,लाल बहादुर सिंह,विजयमल उपाध्याय,घनश्याम सिंह ,इरफ़ान अली,शशिकांत गुप्ता,सुशील सिंह जनौली,बृजेश सिंह,अरविन्द ,प्रशांत,हृदय नारायण ,अशोकपाल,असगर अली ,ईश्वर चंद्र त्रिपाठीआदि लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता रामशंकर सिंह और संचालन राजेंद्र उपाध्याय ने किया ।

रिपोर्ट – उमेश दुबे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here