सरकार ने उठाए ‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा देने के कई कदम |

0
229

The Minister of State for Chemicals & Fertilizers, Shri Hansraj Gangaram Ahir addressing at the release of the White Paper on ‘Key Challenges and opportunities in the Chloro-Vinyl Industry’, in New Delhi on December 22, 2015.

केन्द्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री श्री हंसराज गंगाराम अहीर ने भारतीय पीवीसी और कास्टिक सोडा को प्रोत्साहित करने संबंधी दस्तावेज जारी किए। फिक्की के उद्योग निकाय द्वारा तैयार इस दस्तावेज में चुनौतियों से लड़ने और इस क्षेत्र की समस्याओं से निपटने के लिए सुझाव देने पर जोर दिया गया है।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री अहीर ने कहा कि सरकार ‘मेक इन इंडिया’ को प्रोत्साहन देने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में कई कारगर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार उद्योगों के पुनर्गठन, शुल्क को तर्कसंगत बनाने और एकल खिड़की भुगतान संबंधी विवादों से अवगत है। श्री अहीर ने कहा कि भारत बड़ी मात्रा में ऐसे प्लास्टिक और पेट्रोकेमिकल्स का आयात करता है, जिसके सुरक्षा संबंधी कई दूसरे बुरे असर ज्यादा होते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है और उसने इस उद्देश्य के लिए नीतिगत पहल की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY