ग्रामीणों की मांगे जानने बकरकट्टा में लगेगा शिविर , कलेक्टर श्री बंसल ने एसडीएम को दिये निर्देश

0
117

राजनांदगांव/छत्तीसगढ़(ब्यूरो)- कलेक्टर श्री मुकेश बंसल ने आज छुई खदान विकासखंड के धूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बकरकट्टा पहुंचकर विकास कार्यों का निरीक्षण किया और बकरकट्टा बाजार में आस-पास के गांवों से आये ग्रामीणों से मुलाकात की। उन्होनें क्षेत्र के ग्रामीणों की मांगे जानने और उनकी समस्याएं सुलझाने के लिए एक सप्ताह के भीतर बकरकट्टा में विशेष शिविर आयोजित करने के निर्देश अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री पीएस धु्रव को दिये।

इस दौरान समुंदपानी ग्राम पंचायत के सरपंच ने समुंदपानी और बकरकट्टा के निवासियों को आने जाने के लिए सड़क निर्माण की मांग की। सरोधी के सरपंच ने भी सरोधी-बकरकट्टा दो किलो मीटर की सड़क को स्वीकृति देने की मांग की। कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक के साथ बकरकट्टा साप्ताहिक बाजार का भ्रमण भी किया। उन्होनें बकरकट्टा ग्राम पंचायत में संचालित राशन दुकान का निरीक्षण किया और राशन लेने आये ग्रामीणों से बात की।

कलेक्टर ने अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को निर्देशित किया कि आयोजित होने वाले शिविर में छूट गये ग्रामीणों के आधार कार्ड बनाने की व्यवस्था की जाये। उन्होनें ग्रामीणों के आधार नंबर को बैंक खातों तथा राशन कार्डों में भी लिंक करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने राशन दुकान में राशन लेने आये ग्रामीणों को बताया कि राशन कार्डों में सभी पारिवारिक सदस्यों का आधार नंबर दर्ज कराना अनिवार्य है।

कलेक्टर ने बताया कि राशन कार्डों में आधार नंबर दर्ज नहीं होने पर आगामी माह से राशन कार्ड में से नाम काटना शुरू हो जायेगा और परिवार को मिलने वाले राशन की मात्रा भी कम हो सकती है। उन्होनें उपस्थित अधिकारियों को सभी राशन कार्डों में सदस्यों के आधार नंबर आगामी 15 दिनों में अनिवार्यत: दर्ज कराने के निर्देश भी मौके पर ही दिये। कलेक्टर ने वन अधिकार मान्यता पत्रों के लिए पात्र हितग्राहियों का प्रकरण बनाकर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को दिये।

रिपोर्ट- हरदीप छाबड़ा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY