प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों नें जमकर किया हो हल्ला

0
65
प्रतीकात्मक

सारण(ब्यूरो)- अमनौर प्रखंड के ढोरलाही कैथल पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय छपरा अभिमान के परिसर में गुरुवार को ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने तालाबंदी कर दी। ग्रामीण स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति व पोशाक राशि नहीं मिलने एवं शिक्षिका के विलंब से विद्यालय आने को लेकर हंगामा कर रहे थे।

नन्द किशोर शुक्ला, चंद्रावती देवी , चन्द्रदीप राय, रामेश्वर राय, तिलक राम, कृष्ण राम, शिवनारायण महतो, दशरथ महतो आदि ने आरोप लगाया कि विद्यालय मे पठन-पाठन की व्यवस्था ध्वस्त हो गई है| शिक्षक अक्सर गायब रहते है। विलंब से विद्यालय आना इनकी नियति बन गई है। एमडीएम मे मेन्यू का अनुपालन नहीं किया जाता है । हंगामे की सूचना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गई तो उन्होने ढोरलाही संकुल के समन्वयक को मौके पर भेजा ।

संकुल समन्वयक ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद ताला खोलवा कर पठन-पाठन शुरू कराया । बीईओ जगदीश भगत ने बताया कि तीन शिक्षिकाओं के विलंब से पहुंचने की सूचना मिली है । जांच कराई जाएगी। इधर प्रधानाध्यापिका चन्द्र कला देवी ने बताया कि पोशाक व छात्रवृत्ति की राशि छात्रों के बचत खाते भेज दी गई है।

रिपोर्ट- सुशील यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here