ग्राम प्रधान से कार्यों की सूचना मांगने पर ग्राम प्रधान ने ग्रामीण को पीटा

0
202


बीघापुर,उन्नाव : जन सूचना अधिकार के तहत अपने ही गाँव के विकास कार्यों की जानकारी मांगने पर ग्राम प्रधान पति व उनके पुत्रों ने सूचना माँग रहे व्यक्ति को जबरदस्त तरीके से विकास खंड परिसर में ही मारा पीटा।जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाना पुलिस से की है ।वहीं पेशबंदी में ग्राम प्रधान ने भी पुलिस को तहरीर दी है।

जानकारी के अनुसार संजीव कुमार मिश्र पुत्र राज कुमार निवासी ग्राम मगरायर ब्लॉक बीघापुर ने अपने गाँव के कराये गये विकास कार्यों की जानकारी करने के लिए एक आर टी आई 4 जून 2016 को विकास खंड कार्यालय को भेजी थी।जिसमे उसने बी पी एल वर्तमान नवीन सूची,इंदिरा आवास वर्तमान नवीन सूची, क्या किसी व्यक्ति का इस योजना में चयन किया गया है? अगर किसी का चयन किया गया है तो उस पात्र व्यक्ति का नाम,चयनित व्यक्ति के खाते में गयी धनराशि,लेबर चार्ज, मजदूर, कारीगर आदि को दी गयी मजदूरी की छाया प्रति आदि की जानकारी मांगी थी। जब जानकारी नहीं उपलब्ध हुई तो प्रार्थी ने प्रथम अपील 6/3/2017 को ए डी ओ पंचायत से की।जिसके बाद ब्लॉक में कार्य कर रहे सुनील शुक्ला ने जानकारी देने के लिये बुधवार को प्रार्थी को कार्यालय बुलाया।वहीँ पर घात लगाये बैठे ग्राम प्रधान पति रमा शंकर दीक्षित,अविनाश चन्द्र अवस्थी आदि ने प्रार्थी संजीव को जबरदस्त तरीके से पीट कर 12 हजार ₹ व सोने की एक चेन लूट कर भाग गए। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों से 100 न. को सूचना भी दी परन्तु वह समय से नहीं पहुंची।

दूसरी ओर ग्राम प्रधान गीता देवी ने तहरीर में आरोप लगाया है कि मनरेगा मजदूरों की चेक कटवाने ब्लॉक आई थी,जहां पर गांव के संजीव मिश्रा ने मेरे साथ अभद्रता की ।

रिपोर्ट – मनोज सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here