नक्सल प्रभावित क्षेत्र कन्हौरा गांव मे गूँजी गोलियों की तड़तड़ाहट, ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या

0
143

सोनभद्र ब्यूरो : चोपन थाना अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के कन्हौरा ग्राम प्रधान रमेश मोर्य की रविवार की रात लगभग 8 बजकर 30 मिनट पर तीन अज्ञात हमलावरों ने उनके ही घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी है इस घटना से जिले में हड़ह़कम्प मच गया है ।

 

जानकारी के अनुसार चोपन थाना क्षेत्र के अति पिछड़े नक्सल गांव कन्हौरा के ग्राम प्रधान रमेश मौर्या पुत्र रामसुन्दर मौर्य के घर के अन्दर से बुला कर तीन अज्ञात हमलावरों ने पीठ में पिछे से गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से तीनों हमलावर फरार हो गए ।

 

गोलियों की आवाज के साथ प्रधान की चीख पुकार पर परिजनों में कोहराम मच गया । नक्सल प्रभावित दुरूह क्षेत्र होने के कारण प्रधान कई मिनटों तक छटपटाता रहा बाद में मौत हो गई, जैसे ही सूचना पुलिस को हुए पुलिस महकमे में खलबली मच गई ।

घटना की सूचना पर फौरन थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह सीओ ओबरा प्रवीण कुमार यादव घुर्मा चौकी इंचार्ज, संतोष यादव डाला चौकी इंचार्ज समेत भारी फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और एम्बुलेन्स से जीवित होने की आशंका जताते हुए, जिला चिकित्सालय भेजा गया जहाँ देखते हुए चिकित्सकों ने ग्रामप्रधान को मृत घोषित कर दिया । घटना की जानकारी होने पर रात्रि लगभग 11 बजे रात जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय अपर पुलिस अधीक्षक (नक्सल ) डा. अवधेश सिंह समेत प्रशासनिक पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना किया । जिलाधिकारी ने निर्देश दिया की हर हाल में रात में ही मृत ग्राम प्रधान के शव का पोस्टमार्टम किया जाए किन्तु चिकित्सक ने पोस्टमार्टम करने के लिए कागजी कार्रवाई न होने का बहाना बना कर पोस्टमार्टम में देरी की जिससे सपा के नेताओं ने इस पर नाराजगी जाहिर की ।

 

वही इस घटना को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा बनी हुई है, कुछ लोग पुरानी रंजिश, तो कुछ लोग नक्सल की घटना को जोड़ कर देख रहे है । वही पुलिस चुनावी रंजिश को लेकर हत्या की आशंका जता रही है। बरहाल पुलिस मामले कि जांच में जुटी गयी है, पुलिस सूत्रों की माने तो जल्द ही हत्या के रहस्य से पर्दा उठने उम्मीद की जा रही है । देखना यह है पुलिस उक्त घटना की सच्चाई से पर्दा फास कर पाती है या फिर हवा में ही तीर चलाने वाली कहावत मात्र ही सावित होगा ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here