जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होकर ग्राम सभा सदस्यों ने की ग्राम प्रधान की शिकायत

0
167

DM Raibareli
महाराजगंज-रायबरेली : विकासखंड अमावा के ग्रामसभा बघैल में ग्राम सभा के छः सदस्यों ने ग्राम प्रधान के विकास कार्यों में की गई धांधली की शिकायत जिलाधिकारी अनुज कुमार झा से की है । बताते चलें कि बघैल ग्रामसभा की सदस्य फूलमती पत्नी काली , शिवकुमारी पत्नी छोटेलाल , कलावती पत्नी रामकिशुन , शिवकरन साहू पुत्र शिवहर्ष साहू , श्रीपाल पुत्र मैकू , उमाकांत पुत्र जगन्नाथ आदि ने मंगलवार को जिला अधिकारी अनुज कुमार झा को हलफनामे के साथ दिए गए शिकायती पत्र में बताया है कि ग्राम प्रधान अतीक अशरफ ने ग्रामसभा में मनरेगा कार्य में फर्जी लोगों के नाम पैसे का भुगतान कराया है तथा अपने खास लोगों के खाते में पैसा डाल कर सरकारी धन का बंदरबांट किया गया है ।

ग्रामीणों ने कहा 46 खंभों पर लगी स्ट्रीट लाइटों में 4000 रूपये प्रति खम्भों के हिसाब से पैसे की निकासी की गई लेकिन छः माह के अंदर ही लाइटें खराब हो गई। जिसमें ग्राम विकास अधिकारी तथा ग्राम प्रधान द्वारा पैसों का जमकर बंदरबांट किया गया। इसी तरह स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनने वाले शौचालयों में ठेकेदार व ग्राम प्रधान की मिलीभगत से जमकर धांधली की गई एवं पीली ईंटों का प्रयोग तथा घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया। आंगनबाड़ी केंद्र मोहब्बत नगर द्वितीय में बच्चों के पोषण हेतु आयी सामग्री जिसमे गिलास चम्मच थाली आदि की धनराशि निकाली गई एवं इसके सापेक्ष कुछ भी खरीदा नहीं गया । बच्चों तथा किशोरियों का पुष्टाहार लगभग एक वर्ष से वितरित नहीं किया गया । इस मामले में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने जांच कर उचित कार्यवाही करने आश्वासन दिया है। जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत होकर पूरे ग्राम सभा के सदस्यों ने ग्राम प्रधान की शिकायत जिलाधिकारी से की।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY