केराकत में बढ़ा अपराध का ग्राफ

0
58

केराकत/जौनपुर(ब्यूरो)- केराकत क्षेत्र में हत्या लूट छिनैती का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। जिसको पुलिस काबू में कर पाने में अक्षम दिखाई दे रहा है। बृहस्पतिवार को हुई साहब राय यादव की हत्या इसका प्रमाण है। केराकत क्षेत्र में अपराधियों ने अपना वर्चस्व दिखाते हुए पुलिस प्रशासन को एक और चुनौती देते हुए सरेरात साहबराय की हत्या कर दी और बच निकलने में सफल हुए। इस घटना से केराकत का माहौल फिर खौफजदा हो गया है। आम जनमानस में असुरक्षा की भावना व्याप्त है। क्षेत्र में अपराधियों का वर्चस्व बढ़ता देख लोगों के मन में कही न कही पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े है।

केराकत थाना का सर्की चौकी क्षेत्र कुछ अरसे से अपराधियों के निशाने पर है। उक्त चौकी क्षेत्र में काफी घटनाये होती रहती है। इस क्षेत्र में बदमाश बेख़ौफ़ घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस को चुनौति देते हुए निकल जाते है, मानों इस क्षेत्र में पुलिस की नहीं छिनैतो व चोरों की तूती बजती है।

बता दें कि 21 जून की रात 10 बजे हौसला बुलन्द बदमाशों ने असलहे की नोक पर राजीव रतन यादव से बाइक लूट ली और बड़े ही आराम से असलाहा लहराते निकल गए। इसी क्रम में 19 जून को महिला से केराकत कस्बा निवासिनी उषा देवी से मंगलसूत्र की दिनदहाड़े घर पर से लूट कर बदमाश फरार हो गए। पुलिस हाथ मालती रह गयी और 29 मई को हौसला बुलंद बदमाशों ने शिवनगर दवा लेने गयी क्षेत्र के पतोरा ग्राम निवासिनी मीना देवी से गले का चैन व झाले की छिनैती को अंजाम दे बदमाश पेसारे के तरफ पुलिस की चौकसी को धता बताते निकल गए। पिछले महीनों कई बाइक की चोरी व छिनैती हुई पर खुलाशा एक का भी नहीं ये पुलिस की कार्यकुशलता व कार्यशैली पर सवालिया निशाँन लगाता है।

रिपोर्ट- डॉ. अमित कुमार पाण्डेय 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY