कुण्डा डाक बंगले में हुआ उप मुख्यमंत्री का हुआ अभिनन्दन

0
244

प्रतापगढ़(ब्यूरो)- प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्या ने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 3 साल में किये गये कार्यो की सराहना करते हुये कहा कि यह 3 वर्ष का कार्यकाल भारतीय इतिहास में अब तक के अन्य सरकारों की तुलना में मील का पत्थर सावित हुआ है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी के इस 3 वर्ष के कार्यकाल में जनता ने उन्हें कसौटियों पर कसा और जनता की हर कसौटी पर प्रधानमंत्री जी एकदम खरे उतरे है और गरीबों के कल्याण और बेहतरी के लिये मोदी जी की सरकार ने अपने आपको समर्पित कर दिया है।

यदि यह कहा जाय कि मोदी जी सरकार गरीबों, बेसहारों, वंचितों समाज के दबे और कुचलों की सरकार है तो यह सर्वथा उपयुक्त होगा। यह सर्वविदित है कि दुनिया में भारत में मोदी जी की नेतृत्व क्षमता का जो डंका बजाया है उसके नाते भारत एक महाशक्ति के रूप में दुनिया के सामने अपनी एक पहचान बनाया है और आज हमारे पड़ोसी भी अच्छी तरह समझ रहे है कि वह भारत की शक्ति एवं सार्मथ्य के आगे टिक नही सकते है।

मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने किसानों का 36 सौ करोड़ का ऋण माफ किया। एन्टी भू-माफिया का गठन भी किया जा रहा है जो ग्राम स्तर से लेकर ब्लाक, तहसील और जिला स्तर पर अवैध कब्जो धारियों की कमर तोड़ेगा क्योकि ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक अवैध कब्जों से आमजन को निजात दिलाना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताहै।

इसी क्रम में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बहु-बेटियों की सुरक्षा के लिये एन्टी रोमियो दल का गठन प्रदेश सरकार ने किया है। सरकार द्वारा बिजली की आपूर्ति ग्रामीण स्तर पर 18 घण्टे तहसील स्तर पर 20 घण्टे और शहरी क्षेत्रों में 24 घण्टे की आपूर्ति की जा रही है।

जो ट्रासफार्मर पिछली सरकार में जल जाने पर हफ्तों में नही बदले जाते थे अब वे 24 से 48 घण्टे में बदले जा रहा है। गेहूूॅ क्रय केन्द्रों पर पिछली सरकार ने विगत 5 वर्षो में जितना गेहूॅ क्रय किया था उतना गेहूॅ सरकार द्वारा प्रथम वर्ष में ही क्रय किया जा चुका है।

उन्होने बताया कि 15 जून तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिये सरकार ने संकल्प लिया है जिसे हम पूर्ण कराने के लिये प्रयास कर रहे है। उन्होने अन्त में यह कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी सरकार उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में कोई कोर कसर नही छोड़ेगी।

रिपोर्ट-अवनीश मिश्रा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY