आग लगने से गृहस्थी समेत बेटी की शादी का सामान खाक

0
63

चाँदमारी/वाराणसी(ब्यूरो)- चोलापुर थानाक्षेत्र के पलहिपट्टी गांव निवासी धर्मेंद्र प्रजापति के घर मे गुरुवार की रात आग लगने से घर का सारा सामान समेत बेटी की शादी के लिये जुटाये सामान जलकर खाक हो गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र अपने परिवार के साथ गांव मे रहता है । वह पुश्तैनी काम करके किसी तरह परिवार का पेट पालता है । गुरुवार की रात परिवार के साथ वह खाना खाने के बाद घर के बाहर सोया हुआ था । घरवालों ने बताया की रात को ढिबरी जलता छोड़कर वे लोग सो गये । वही ढिबरी गिरने की वजह आग से पास में रखी लकड़ियों मे आग पकड़ ली और धीरे धीरे आग पूरे घर मे फैल गयी और घर मे रखी गृहस्थी का सारा सामान समेत बेटी अनिता की शादी के लिये रखा सामान जलकर राख हो गया । आग लगने से मुफलिसी के इस दौर मे धर्मेंद्र के घर पर आफत पहाड़ बनकर टूट पड़ी है । परिवार को इस बात की चिंता खाये जा रही है की बिटिया के हाथ अब कैसे पीले हो पायेंगे । आग से घर मे रखा खाद्यान्न, खटिया, नगदी समेत अन्य सामान जल गये ।

घटना की जानकारी परिवार को शुक्रवार की भोर मे हुई तो रोना पीटना मच गया । ग्राम प्रधान हुकुम सिंह की पहल पर गांव के लोगों मे परिवार को खाने का सामान उपलब्ध कराया वही बिटिया की शादी मे व्यवधान न होने पाये इसके लिये गांव के लोग मदद की बात पर चर्चा करते नज़र आये ।

रिपोर्ट- नागेन्द्र कुमार यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY