जौनपुर में बढ़ रही अपराधिक गतिविधियाँ

0
105
प्रतीकात्मक

50 लाख का सोना एवं एक लाख उन्नीस हज़ार कैस बरामद

मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर ब्यूरो)– इलाहाबाद मार्ग पर जिले के सीमांत पर स्थित पांडेयपुर गांव के पास पुलिस ने कार से 50 लाख रुपये मूल्य का सोना बरामद किया। यह कार्रवाई शुक्रवार की शाम पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान की। व्यापारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जिले के बार्डर पर चुनाव के मद्देनजर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच इलाहाबाद से आ रही एक कार को रोककर तलाशी लिया तो पुलिस के होश उड़ गए। कार में सोना देखते ही पंवारा निवासी व्यापारी अश्वनी को हिरासत में ले लिया गया।

व्यापारी द्वारा सोने को व्यापार के सिलसिले में लाए जाने की बात कही गई किंतु संतोषजनक कागज न दिखाए जाने पर पुलिस ने वाहन, सोना सहित व्यापारी को हिरासत में ले लिया और थाने ले आई। इसकी सूचना पर आयकर विभाग के अधिकारी भी शाम तक थाने पहुंच गए। थानाध्यक्ष तहसीदार सिंह ने बताया कि पकड़ा गया सोना एक किलो 513 ग्राम है। इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये है। देर रात तक व्यापारी हिरासत में ही था और मामले की छानबीन चलती रही।
व्यापारी को हिरासत में लेकर की जा रही है पूछताछ सूचना पर आयकर विभाग के अधिकारी भी पहुंच गए थाने।

1.19 लाख रुपये जब्त

मड़ियाहूं (जौनपुर)– नेवढ़िया थाना क्षेत्र के परशुरामपुर में वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक पर सवार दो युवकों से पुलिस ने एक लाख 19 हजार 50 रुपये जब्त किया। शुक्रवार को सुबह नेवढ़िया थानाध्यक्ष जय बहादुर यादव वाहनों की सघन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक बाइक पर सवार होकर जा रहे सूरज सिंह निवासी नहोरा थाना जलालपुर व दीपक सिंह निवासी डौडी थाना नेवढ़िया की रोक कर तलाशी लेने पर उनके पास से उक्त रुपये मिले। दोनों युवकों द्वारा पुलिस को कोई भी साक्ष्य न दिखा पाने की वजह से रुपये को जब्त कर लिया। इलाहाबाद मार्ग पर पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान कार से मिला।

रिपोर्ट- डा०अमित कुमार पाण्ड़ेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY