जीएसटी पर एक दिवसीय निःशुल्क कार्यशाला का हुआ आयोजन

0
45

रायबरेली (ब्यूरो)- जीएसटी अर्थात् गुड्स एण्ड सर्विस टैक्स पर ग्लोबेक्स कम्प्यूटर द्वारा आज एक दिवसीय कार्यशाला का निःशुल्क आयोजन किया गया जिसमें प्रत्येक वर्ग के छा़त्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें वाणिज्य, विज्ञान, कला आदि संवर्गा को सम्म्लित किया गया।

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) पर यह कार्यशाला डिजिटल उपकरणों के माध्यम से सम्पन्न की गयी, जिसमें विभिन्न प्रकार के करों तथा जीएसटी में अन्तर को स्पष्ट किया गया। ज्ञात हो कि 81 प्रतिशत वस्तुओं पर जीएसटी की दर 18 प्रतिशत से कम या इसके बराबर है। तथा साथ ही साथ यह भी बताया गया कि केन्द्र सरकार द्वारा जनता को विभिन्न प्रकार के करों से मुक्ति तथा लाभ प्रदान के उद्देश्य से पूरे देश में एक जुलाई 2017 से जीएसटी को लागू कर दिया गया है।

कार्यशाला में आडियो विजुअल सामग्री को इण्टरनेट व कम्प्यूटर के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। जीएसटी पर आयोजित इस विशेष कार्यशाला में छात्रो ने बड़ी उत्सुकता के साथ सहभाग किया। कार्यशाला का शुभारम्भ संस्था के प्रबन्धक श्री सुभाष चन्द्र गुप्ता ने किया तथा प्रेजेन्टेशन देने का कार्य संस्था प्रमुख इंजीनियर अंकुर गुप्ता ने किया। इस अवसर पर रोहित, नाजिया, सना सैदुल, अरविन्द आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY