जीएसटी से व्यापार में पारदर्शी व्यवस्था के साथ व्यापार में भी बढ़ोत्तरी होगी

0
63

जालौन(ब्यूरो)- जीएसटी से व्यापार में पारदर्शी व्यवस्था के साथ व्यापार में भी बढ़ोत्तरी होगी। अब सभी कार्य मोबाइल से ही होंगे। व्यापरियों को विभाग के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। यह बात जीएसटी को लेकर स्थानीय गंगाधाम गेस्ट हाउस व्यापारियों के साथ जीएसटी को लेकर एक बैठक करते हुए असिस्टेंट कमिश्नर राजदीप गुप्ता ने कही।

जीएसटी को लेकर स्थानीय व्यापारियों के साथ व्यापार कर विभाग के अधिकारियों द्वारा एक बैठक स्थानीय गंगाधाम गेस्ट हाउस में आयोजित की गई। बैठक के दौरान असिस्टेंट कमिश्नर राजदीप गुप्ता, रविकांत एवं टीआर पुष्कर ने संयुक्त रूप से व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अब व्यापार में फाॅर्म की व्यवस्था बद हो जाएगी। सभी कार्य मोबाइल से होंगे। यह व्यवस्था हर लिहाज से बेहतर होगी। जिसके चलते व्यापारियों को विभाग के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जीएसर्टी से व्यापार में पारदर्शी व्यवस्था के साथ व्यापार में भी बढ़ोत्तरी होगी। अब व्यापारियों के कार्यों की फाइव स्टार रेटिंग होगी जिसमें व्यापारियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने व्यपारियों से कहा कि वह अपने मोबाइल में आने वाले प्रत्येक मैसेज व मेल को देखें। जिनकी मेल आईडी न बनी हो वह अपनी ईमेल आईडी अवश्य बनवा लें।

व्यापारी एक जून से जीएसटी पर माइग्रेशन करें। जिन व्यापारियों के पासवर्ड नहीं आए हैं वह अपने पेन व मेल आईडी का शीघ्र अपडेट करा लें। तो वहीं, एड. अभिषेक श्रीवास्तव, हरिओम श्रीवास्तव ने बताया कि व्यापारी अपने माल की सप्लाई करने पर अगले महीने की 10 तारीख तक सप्लाई का रिटर्न दाखिल करें। क्रेता के लेजर से स्वतः ईआर डिटेल आ जाएगी। जिसे 15 तारीख तक सबमिट किया जा सकेगा एवं 20 तारीख तक रिटर्न फाइल किया जाएगा। समस्त फाइलिंग व पेमेंट आॅनलाइन की जाएगी। बैठक में हरिनाम सिंह चैहान, महेश गुप्ता, विष्णु अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, मोहम्मद तौहीद, मोहम्मद तौफीक बरकाती, धर्मेंद्र दीवौलिया, महेश गुप्ता, गणेश गुप्ता आदि सहित लगभग एक सैंकड़ा व्यापारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here