गुलदार की तीन खाल संग तस्कर गिरफ्तार

0
138

guldar

टनकपुर- एसओजी पुलिस व वन विभाग के संयुक्त अभियान में एक तस्कर को तीन गुलदार की खाल के साथ दबोचा गया। पकड़ा गया आरोपी होशियार सिंह चम्पावत जिले के सतकुला गांव का रहने वाला है। बताया जा रहा है आरोपी की काफी समय से पुलिस और वन महकमें को तलाश थी। बहरहाल आरोपी से बरामद तीनों खालों की कीमत लगभग पचास लाख रुपये बतायी जा रही है।

भारत नेपाल सीमा के चम्पावत जिले में तस्करी की वारदाते थमने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस की एसओजी  व बूम रेंज के वन महकमें की संयुक्त टीम नें गुलदार की तीन खालों के साथ एक तस्कर को दबोचनें में कामयाबी हासिल की है। दोनो ही महकमों के मुताबिक उन्हें काफी समय से वन तस्कर की तलाश थी।

लेकिन सफलता तब हाथ लगी जब दोनों टीमें टनकपुर से लगभग 45 किमी दूर चल्थी में संयुक्त चैंकिग अभियान चलाये हुए थी। उसी दौरान आरोपी तस्कर होशियार सिंह आता हुआ दिखायी दिया। उसके पास एक कट्टा था। तलाशी लेने पर उसमें तीन गुलदार की खाल बरामद हुई।

पकड़ें गये तस्कर को वन अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं वन महकमें का दावा है कि दो गुलदारों की खालों में गोली के निशान पाये गये है। जिससे प्रतीत होता है कि गोली चलाकर गुलदारों को मारा गया होगा। वहीं पुलिस को शक है कि आरोपी ने अपने पिता की लाइसैंसी बंदूक से इस वारदात को आंजाम दिया होगा।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here