स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर में सम्पन्न हुआ गुरु दक्षिणा कार्यक्रम

0
52
प्रतीकात्मक

महराजगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर में संघ का गुरू दक्षिणा कार्यक्रम सम्पन्न हुआ । इस मौके पर मौजूद सैकडो़ स्वयंसेवको ने भगवाध्वज का पूजन किया । कार्यक्रम मे लखनऊ से आये शारीरिक शिक्षा प्रमुख गजेन्द्र जी ने कहा कि संघ का कार्य ईश्वरीय प्रेरणा से चल रहा है ।

उन्होने कहा कि संघ के संस्थापको ने बहुत ही दूरदृष्टि के साथ भगवा ध्वज को गुरू के रूप में अधिष्ठापित किया क्योंकि व्यक्ति में कभी भी विकार आ सकते है किन्तु गुरू के प्रतीक मे कभी नही, उन्होने कहा कि हमारा इतिहास गौरवशाली रहा है | यह बात गुलामी के कालखंड मे भारत आये पाश्चात़्य विद्वानो मैक्समूलर व मैकाले ने भी माना था । उन्होने कहा कि यदि अखंड भारत के गौरवशाली स्वप्न को साकार करना है तो देश के प्रत्येक व्यक्ति के भीतर राष्ट्रप्रेम का भाव जगाना होगा और इस काम को केवल संघ की नित्य प्रति 1 घंटे की शाखा के द्वारा ही किया जा सकता है ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर संघ चालक ज्ञान प्रकाश जायसवाल ने किया। इस मौके प्रांतीय धर्मजागरणप्रमुख जागेश्वर प्रसाद, पूर्व विधायक राजाराम त्यागी, राष्ट्रीय परिषद सदस्य रामशंकर वर्मा, जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू, लक्ष्मी शंकर श्रीवास्तव, जिला सेवा प्रमुख रमेश अवस्थी, रामदास जायसवाल, विक्की पांडेय, सरदार फतेह सिंह, अनुज मौर्या, शिवशंकर शुक्ला, सूर्यप्रकाश वर्मा आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट -विनय सिंह चौहान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY