अब मवेशी के भी बाल काट दिए जाने की चर्चा


लालगंज/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- लालगंज तहसील क्षेत्र में चोटी कटवा या बाल कटवा की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है। यही नहीं चर्चाओं की मानें तो चोटी कटवा अब मवेशियों को भी निशाना बनाना शुरु कर दिया है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के गम्भीराबाद बेलहा गांव के पंकज सिंह का कहना है कि उनकी पत्नी मंजू सिंह 38 की बीती गुरुवार रात सोते समय चोटी कट गई। सुबह उसके बिस्तर के पास गिरे बाल को देख उसे जगाने का प्रयास किया गया तो वह अचेत मिली।

घटना की जानकारी जंगल में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते पंकज सिंह के घर पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई चोटी कटवा को लेकर अपनी अपनी राय जाहिर करने में मशगूल दिखा । इधर कोतवाली अंतर्गत पुलिस चौकी लीलापुर क्षेत्र के लीलापुर कुर्मियान गांव निवासी पारस वर्मा के भैंस की पूँछ के बाल कटने की अफवाह भी इलाके में चर्चा का विषय बनी दिखी।

पारस वर्मा की मानें तो सुबह करीब नौ बजे वह अपनी भैंस को चारा भूसा देने गया तो उसकी पूंछ का बाल कटकर जमीन पर गिरा देख अचंभित रह गया। घटना की जानकारी उसने आस पास के ग्रामीणों को दी तो भैंस के कटे बाल देखने के लिए उसके घर पर मजमा लग गया। फिलहाल बाल कटने की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है। घटनाओं को लेकर क्षेत्र के ग्रामीण इलाको मे भय का माहौल व्याप्त हो उठा है। ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हो उठे दिख रहे है।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY