हलोर काण्ड को लेकर दिया ज्ञापन

0
32

 

रायबरेली (ब्यूरो)- हलोर काण्ड में निर्दोष व्यापारियों का उत्पीड़न पुलिस द्वारा लगातार किया जा रहा है। घटना की निष्पक्ष जाँच के साथ निर्दोष व्यापारियों के उत्पीड़न को रोकने की माँग को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के जिलाध्यक्ष बसन्त सिंह बग्गा के नेतृत्व में व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन कर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया।

जिलाध्यक्ष बसन्त सिंह बग्गा ने पुलिस अधीक्षक को दिये गये माँग-पत्र में कहा कि 12 जून को हलोर में दुःखद घटना के पश्चात् थाना महराजगंज कोतवाली पुलिस ने बीस ज्ञात व दो सौ अज्ञात लोगों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया। बाद में सुमन सिंह द्वारा भी उन्हीं बीस व दो सौ अज्ञात लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें कई निर्दोष व्यापारियों को भी नामजद कर दिया गया एक ही मामले में एक जैसी धाराओं में दो-दो मुकदमें वो भी निर्दोषों के विरूद्ध वह समझ से परे है।

जिला महामन्त्री जावेद अहमद खान ने कहा निर्दोषों को पुलिस द्वारा प्रतिदिन थाने बुलाकर उत्पीड़न-शोषण एवं जेल भेजने की धमकी देकर किया जा रहा है, इसकी निष्पक्ष जाँच हो, निर्दोषों का उत्पीड़न रोका जाये। जो भी दोषी है उनके विरूद्ध निश्चित रूप से कार्यवाही की जाए लेकिन अज्ञात के नाम पर निर्दोष व्यापारियों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से मनोज गुप्ता, मुकेश रस्तोगी, अतुल श्रीवास्तव, जीसी सिंह चौहान, रिंकू जायसवाल, प्रदीप पटेल, ओम प्रकाश चौबे, फूलचन्द्र सोनकर, सुमित गुप्ता, कुलदीप वर्मा, विजय सोनकर, दिलीप सिंह, ओम प्रकाश चौबे, बाबू भाई, अश्वनी श्रीवास्तव, सुरेश यादव, गुरजीत सिंह तनेजा, सत्यांशु दुबे, सत्येन्द्र चोधरी, मो. शाकिब कुरैशी आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY