हांड़ी समाज ने किया अपने बच्चों को सम्मानित

0
117

धनबाद(ब्यूरो)- धनबाद न्यू टाऊन हॉल में शुक्रवार को हाड़ी समाज का शैक्षिणिक विकास अभियान ,धनबाद में तृतीय प्रतिभा सम्मान समारोह सह कैरिअर काउंसेलिंग-2017 का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि सांसद पी.एन. सिंह, विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी माधुरी कुमारी, बाघमारा प्रमुख मीनाक्षी रानी गुड़िया द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में झारखंड के कई क्षेत्रों से छात्रों एवं छात्राओं को बुलाया गया एवं शिक्षा से लेकर गायकी के प्रतिभाओं के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। बच्चों द्वारा कई तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। सांसद श्री सिंह द्वारा मंच का संबोधन करते हुए कहा गया, इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन करना मतलब बच्चों के प्रतिभाओं का बढ़ावा देने का कार्य करना है। इसलिए इस तरह के समारोह का आयोजन होते रहना चाहिए।

सांसद ने कहा भारत को स्वतन्त्र हुए कई वर्ष बीत गए परन्तु कभी भी एक निचले वर्ग के लोगों को कभी भी शिक्षा को बढ़ावा देने का कार्य नही किया लेकिन जब भाजपा सरकार के अटल बिहारी वाजपेयी आये, तब उन्होंने सबसे पहले गरीब बच्चों के शिक्षा पर ध्यान आकर्षण करते हुए, कई तरह के योजनाओं को धरातल पर लाएं।

हमेशा से ही उन्होंने गरीबो को बढ़ावा देने का काम किया। आज देखिये मोदी जी के ही नेतृत्व में इसी हाड़ी जाति समाज का ही एक व्यक्ति मंत्री है। प्रमुख मीनाक्षी रानी गुड़िया ने कहा कि मैं आप ही कि समाज की एक बेटी हूँ आज मेरा सोभाग्य ही आप लोगो को सेवा करने का एक अवसर प्राप्त हुआ है।

मोके पर संघ के संस्थापक जितेन्द्र आर्यन जी, नारायण हरि, बंटी हरि, नरेंद्र हरि, सुभाष हरि, सुबोध हरि, नवीन हरि, सूर्यदेव हरि, हरिपद हरि, प्रदीप हरि, लखन हरि, सुनील हरि, मनोज हरि, सुधीर हरि, सुरेश हरि, राजू हरि, दिलीप हरि आदि।⁠⁠⁠⁠

रिपोर्ट-गणेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here