छापेमारी में पेट्रोल पंप की मशीन में मिला चिप, पंप सीज

0
87

गाजीपुर(ब्यूरो)- जिला पूर्ति अधिकारी के नेतृत्‍व में अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को नगर के विभिन्न पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की गई| वही विशेश्‍वरगंज स्थित पेट्रोल पंप पर औचक छापेमारी किया गया| छापेमारी के दौरान पेट्रोल पंप के एक मशीन में चिप लगा मिला। जिसे अधिकारियों ने बरामद करके आवश्‍यक लिखा-पढ़ी करने के बाद मशीन को सीज कर दिया। जाँच अधिकारियों को इस पेट्रोल पर होने वाली अनियमितताओं की जानकारी की शिकायत कई बार मिल चुकी थी| आज निरीक्षण के बाद जांच के दौरान चीप पाई गई|

बताते चले कि गत दिनों प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक दर्जन पट्रोल पंपों पर अधिकारियों की टीम ने औचक छापेमारी करके पेट्रोल-डीजल की चोरी और घट-तौली का खुलासा किया था। अधिकारियों को इसकी भनक लग गयी थी कि पेट्रोल पंप मालिक ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। लखनऊ की छापेमारी का असर प्रदेश के कई अन्‍य जनपदों में भी देखने को मिला। जहां कई पेट्रोल पंपों से चिप बरामद हुआ और अधिकारियों ने उसे सीज कर दिया।

यही हाल वाराणसी का जहां आए दिन अधिकारियों द्वारा पेट्रोल पंप पर छापेमारी की जा रही है और कहीं ना कहीं से कुछ न कुछ गड़बड़ी मिल ही रही हैऔर कार्रवाई भी हो रही है।

रिपोर्ट- डॉ. विजय प्रकाश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY