मंदिर में शादी कर कई बार बनाये यौन सम्बन्ध, अब करने लगा दूसरी शादी

0
70
प्रतीकात्मक फोटो

सोनभद्र (ब्यूरो) घोरावल कोतवाली क्षेत्र के सिल्पी गांव में एक युवक को दुबारा शादी करना उस समय महंगा पड़ गया, जब वह शादी के दिन ही पुलिस दूल्हे को गिरफ्तार करने पहुँची। लेकिन दूल्हा पुलिस को देख फरार हो गया । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि घोरावल कोतवाली क्षेत्र के शिल्पी गांव निवासी राकेश पुत्र शिवप्रसाद का मिर्जापुर मे पढ़ाई के दौरान वही पढ़ रही मड़िहान थाना क्षेत्र निवासी कंचन से सम्पर्क हो गया और प्रेम कहानी बढ़ी और शादी कर लिये । मंगलवार को घोरावल कोतवाली पहुँची कंचन का कहना है कि उसने राकेश के साथ 25 मई 2015 को मिर्जापुर में बथुआ चौराहे पर माता शीतला की मंदिर में शादी कर ली और पति पत्नी की तरह रहने लगे और राकेश ने बार-बार शारिरिक सम्बन्ध बनाया।

दूसरी ओर राकेश के परिवार ने उसका विवाह कर्मा थाना क्षेत्र के सिरसिया जेठी गांव निवासी अखिलेश की पुत्री से तय कर दिया है ,13 जून 2017 को विवाह का दिन निश्चित हुआ। तय कार्यक्रम के अनुसार 11 जून को तिलक में कन्यापक्ष ने मोटरसाइकिल, दस हजार नगदी और अन्य सामान भी दिया। उधर किसी तरह कंचन को उसकी शादी की होने की भनक लग गई। तब कंचन 13 जून को दोपहर बाद घोरावल कोतवाली पहुँची और अपनी प्रेम कहानी और शादी की पूरी बात बताकर न्याय की गुहार लगाई । हालांकि वह विवाह सम्बन्धी कोई दस्तावेज़ या फोटो या अन्य कोई सुबूत पेश नही कर पाई | बावजूद इसके पुलिस ने गम्भीरता से लिया । और सूचना मिलते ही एसआई संजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम राकेश के घर शिल्पी पहुँच गयी, जहाँ बारात उठाने की तैयारी चल रही थी।
पुलिस के आने की खबर सुनकर राकेश मौके से फरार हो गया।

आज बुधवार को सुबह खुटहां मोड़ से पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर राकेश को गिरफ्तार कर लिया। कंचन की तहरीर पर राकेश के खिलाफ धारा 376 व 420 का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here