व्यर्थ नहीं जाती ईमानदारी से की गई मेहनत : राजीव राय

0
78

लालगंज /डलमऊ (रायबरेली)। ईमानदारी व निष्ठा से की गई मेहनत कभी बेकार नही जाती । ये उद्गाार उच्च प्रथमिक विध्यालय पूरे प्रान सिंह
विकास क्षेत्र डलमऊ मे शिक्षक उन्नयन गोष्ठी व सम्मान समारोह मे उपजिलाधिकारी राजीव राय ने व्यक्त किया ।
श्री राय ने कहा शिक्षक अभिभावक और समाज के सहयोग से शैक्षिक स्तर सुधारा जा सकता हा । उन्होने विद्यालय प्रबन्ध समिति की प्रशंसा करते हुए अन्य विद्यालयों के लिए प्रेरणा श्रोत होने की बात कही । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे उपस्थित उपजिलाधिकारी लालगंज सुल्तान असरफ सिद्दकी ने विद्यालय परिवार की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रा़इमरी विद्यालयों के शिक्षक समिति संसाधनों मे भी बेहतर शिक्षा दे सकते हैं इसका उदाहरण यह विद्यालय है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश शंकर त्रिवेदी ने कहाकि विद्यालय के शिक्षकों की लगन, मेहनत और उत्साह ने विद्यालय को इतना विकसित कर दिया है कि यह विद्यालय प्राइवेट विद्यालयों से किसी भी मामले में कम नहीं है।अगर बेसिक शिक्षा और प्राथमिक शिक्षा के अन्य शिक्षक इस अभिनव प्रयोग से प्रेरित हो जाएं, तो बेसिक व् प्राथमिक शिक्षा का मजाक उड़ाने वालों के मुंह में ताले लग जाएंगे।
कार्यक्रम की शुभारम्भ सरस्वति वन्दना व स्वागत गीत से हुआ । कार्यक्रम मे मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया वहीं शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का संचालन कीर्ति मनोहर शुक्ला व संयोजन सहायक अध्यापक मनोज पाण्डेय ने किया ।

इस मौके पर प्रमुख रूप से शिक्षाविद डॉ. महादेव सिंह , शिक्षक नेता रमेश शंकर त्रिवेदी , सियाराम सोनकर, पं. झिलमिल महराज,मोनू मिश्रा, सुनीता वर्मा , ममता यादव विनिता सिंह , आदि सहित तमाम लोग मौजूद रहें ।

रिपोर्ट – राहुल यादव / सिद्धार्थ त्रिवेदी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY