प्राथमिक विद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

0
58

चकलवंशी/उन्नाव(ब्यूरो)- सफीपुर क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मेथीटीकुर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसका विधायक बम्बालाल दिवाकर और सीएमओ राजेन्द्रै प्रसाद रावत ने फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर सैकड़ों मरीजों को दवा वितरित की गई और गर्भवती महिलाओं का टीका करण किया गया।

इस मौके पर सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। स्वास्थ्य विभाग ने शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 231 मरीजों का पंजीकरण किया गया है, पुरुष 118 महिला 113 का पंजीकरण किया गया। चिकित्सा प्रभारी डॉ. राजेश कुमार वर्मा ने बताया शिविर में 150 बच्चों को विटामिन-ए की दवा पिलाई गयी 49 को परिवार नियोजन की जानकारी दी गई। 20 महिलाओं का टीका करण किया। बालविकास परियोजना ने 129 लाभार्थियों को पोषाहार दिया बुखार से पीड़ित 46 मरीजों को दवा दी गई। 34 मरीजों की खून जांच की तथा 26 का यूरिन जांच की गयी।

इस मौके पर डाक्टरों में शफीक अहमद, डॉ. अर्चना सिंह, डॉ. कृति सिंह, डॉ. लवकुश शुक्ला, डॉ. अरविंद, आनंद किशोर फार्मासिस्ट, शैलेन्द्र सिंह, अभिजीत कुमार मौजूद रहे| बाल विकास परियोजना से आंगनवाड़ी कार्यकत्री गीता शुक्ला, मनोज सिंह, मीना देवी, हंसा देवी, ममता सिंह, राम देवी ने लाभार्थियों को पोषाहार वितरण किया गया| शिविर में लाभार्थियों की संख्या कम देखने कर विधायक विभाग के कर्मचारियों पर भङके कहा जनता कि सरकार जनता को सीधे लाभ पहुंचाने के लिए प्रयास रतलाम है इस कार्यक्रम में प्रचार प्रसार नहीं किया गया लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

रिपोर्ट- राजाराम राजपूत

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY