शांतिनगर में स्वास्थ्य परीक्षण एवं निःशुल्क दवा वितरण कार्यक्रम आयोजित

0
54

सोनभद्र(ब्यूरो)- बीजपुर एनटीपीसी की रिहंद परियोजना के सीएसआर विभाग द्वारा सामाजिक दायित्व निर्वहन कार्यक्रम के तहत परियोजना के समीपवर्ती ग्राम शांतिनगर में शनिवार को ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण के उद्देश्य से स्वास्थ्य परीक्षण एवं निःशुल्क दवा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया ।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित अपर महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) महावीर प्रसाद तथा विशिष्ट अतिथि अपर महाप्रबंधक (सीएसआर) ए के सिन्हा उपस्थित रहे । मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि परियोजना स्वास्थ्य कैंप ही नहीं बल्कि ग्रामीणों के हितों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर इस तरह के अन्य आयोजन भी करती रहती है तथा सीएसआर द्वारा नवनिर्मित स्वागत गेट से शांतिनगर तक सड़क की प्रशंसा की तथा गरीबों के लाभ के लिए आयोजित कैंप की सराहना की ।

कार्यक्रम के दौरान शांतिनगर तथा आस-पास के लोगों ने भी चिकित्सकों से अपने-अपने स्वास्थ्य की जाँच कराकर एवं आवश्यकतानुसार निःशुल्क दवाइयाँ प्राप्त कर कार्यक्रम का लाभ उठाया । शिविर में क्षय रोग (TB) से प्रभावित मरीजों के निःशुल्क (बलगम) के जांच की भी व्यवस्था की गई थी । कार्यक्रम के दौरान एनटीपीसी रिहंद परियोजना के धनवंतरी चिकित्सालय के चिकित्सक (बाल रोग विशेषज्ञ) डॉ0 ए के मोदी, (एसीएमओ) डॉ0 वाई पी वर्मा एवं (सर्जन) डॉ0 राजीव रंजन रमन ने 350 ग्रामीणों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें अति आवश्यक दिशा निर्देश दिया| जिसमें महिलाएँ, बुजुर्ग तथा बच्चे काफी संख्या में थे । इसके अतिरिक्त अन्य समस्याएँ जैसे ब्लड प्रेसर, त्वचा की बीमारियाँ, बाल रोग इत्यादि के संबंध में चिकित्सकों द्वारा परामर्श प्रदान किया गया ।

कार्यक्रम का संचालन एवं संयोजन सीएसआर विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक शुभदीप सोम ने किया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से धन्वन्तरी चिकित्सालय की मुख्य चिकित्साधिकारी कृष्णा मल्ल, ग्राम प्रधान बीजपुर सुनीता सिंह आदि के साथ-साथ गाँव के अन्य संभ्रांत नागरिक उपस्थित थे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY