फर्जी अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने किया सीज

0
34

भदोही (ब्यूरो) जिले के औराई थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर नहरा के समीप स्वास्थ्य विभाग द्वारा रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिए जाने के बावजूद फर्जी ढंग से चल रहे गुप्ता जच्चा-बच्चा केन्द्र एण्ड शुभम् सर्जिकल सेंटर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीज कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से क्षेत्र के झोलाछाप चिकित्सको में हड़कंप मच गया।

उक्त हॉस्पिटल क्षेत्र के तथाकथित नेताओं व एक दलाल पत्रकार के शह पर काफी समय से चल रहा था। उक्त हॉस्पिटल की आयोग में भी शिकायत की जा चुकी थी। इस सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार औराई क्षेत्र के त्रिलोकपुर नहरा स्थित गुप्ता जच्चा-बच्चा केन्द्र एण्ड शुभम् सर्जिकल सेंटर की आयोग में शिकायत की गई थी कि इलाज के दौरान उक्त हॉस्पिटल में कई मरीजों की मौत हो चुकी है। जिससे जिले का स्वास्थ्य विभाग उक्त हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया था लेकिन एक दलाल पत्रकार की सह पर उक्त हॉस्पिटल बेदस्तूर चल रहा था। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर उक्त हॉस्पिटल को सीज कर दिया। अवैध रूप से चल रहे हॉस्पिटल पर की गई कार्रवाई से क्षेत्र के झोलाछाप चिकित्सको में हड़कंप मच गया।

बताया जाता है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा उक्त हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन काफी समय पहले निरस्त कर दिया गया था। लेकिन कुछ तथाकथित सफेद पोश नेताओं के शह पर हॉस्पिटल संचालित हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में पहुंची डॉ. वी.डी. वर्मा, सुरेन्द्र पाल सिंह, सीओ औराई, थानाध्यक्ष औराई ने पहुंचकर उक्त हॉस्पिटल को सीज कर दिया।

रिपोर्ट – रामकृष्ण पाण्ड़ेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY