स्वास्थ्य दिवस पर निकली प्रभात फेरी

0
41

रायबरेली(ब्युरो)- स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन का वास होता है। इसलिए तन को स्वस्थ रखने के लिए सन्तुलित आहार के साथ-साथ अपनी दिनचर्या को नियमित ढंग से अपनाना चाहिये। इससे सकारात्मक सोच तथा आत्म बल मजबूत होता है जिससे “मन“ को शक्ति मिलती है। उक्त विचार एनटीपीसी ऊॅंचाहार के समूह महाप्रबंधक विनोद चौधरी ने व्यक्त किए।

ऊॅंचाहार परियोजना में जीवन ज्योति चिकित्सालय के सौजन्य से विश्व स्वास्थ्य दिवस  के अवसर पर प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। जिसमें एनटीपीसी कर्मचारी, महिलाओं एवं बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। सभी के हाथों में स्वास्थ्य जागरूकता सम्बन्धी नारे लिखी हुई पट्टियाॅं थी जो कि सभी को प्रेरित कर रही थी। समूह महाप्रबन्धक ने प्रभात फेरी को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर स्वस्थ लोगों को पुरस्कृत करके दूसरों को प्रेरणा प्रदान की गई। मुख्य चिकित्सा आधिकारी डा. एमपी सिंह ने सभी का स्वागत किया तथा विश्व स्वाष्थ्य दिवस की थीम पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर कई विभागाध्यक्ष, सरस्वती विद्या मन्दिर के प्रधानाचार्य, अध्यापक, यूनियन व एशोसिएशन के पदाधिकारी तथा चिकित्सालय के डाक्टर व कर्मचारी विशेष रूप से उपस्थित रहे। विश्व स्वास्थ्य दिवस की थीम ” अवसाद के बारे में बात करें” के विषय में परियोजना के तीनों स्कूलों चिन्मय, डीएवी तथा सरस्वती विद्या मन्दिर में परिचर्चा आयोजित की गई। जिसमें मनोरोग विशेषज्ञ डा. एमपी सिंह ने विषय पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया तथा छात्रों को नकारात्मक सोच एवं नशा मुक्ति की लतों से दूर रहकर सकारात्मक सोच बनायें रखने के लिऐ प्रेरित किया।

रिपोर्ट- राजेश यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here