जिला अदादलत में विभिन्न मामलों में हुई सुनवाई

0
81

court
सुल्तानपुर (ब्यूरो) किशोरियों से हुए दुष्कर्म के अलग-अलग मामलों में आरोपियों की तरफ से स्पेशल जज पॉक्सो एक्ट की अदालत में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात स्पेशल जज अनिल कुमार यादव ने आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

पहला मामला कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के नकराही इलाके से जुड़ा है, जहां के रहने वाले आरोपी महेंद्र सुत तुलसीराम के खिलाफ अभियोगी ने 6 नवंबर 2015 की घटना बताते हुए अपनी बेटी से छेड़खानी एवं दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। इसी मामले में आरोपी महेंद्र की तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई।

दूसरा मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के शीतल गंज बाजार से जुड़ा है,बाजार निवासी आरोपी दिनेश कुमार के खिलाफ 27 फरवरी की घटना बताते हुए अभियोगी ने अपनी भतीजी को भगा ले जाने एवं उसके साथ हुए दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले में आरोपी दिनेश की तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई।

दोनों ही मामलों में आरोपियों की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने आरोपों को निराधार बताया, वही शासकीय अधिवक्ता अब्दुल मोमीन ने आरोपों को अत्यंत गंभीर एवं समाज विरोधी बताते हुए जमानत पर विरोध जताया।दोनों पक्षो को सुनने के पश्चात विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार यादव ने आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

(2) पीपरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित जनता इंटर कॉलेज से चोरी हुए जनरेटर बरामदगी के मामले में गिरफ्तार कर सगे भाई राजेश पांडेय व रजत पांडेय को एसीजेएम पंचम की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उनकी रिमांड स्वीकृत कर ली। इसी दौरान दोनों भाइयों की तरफ से जमानत अर्जी भी पेश की गई, जिस पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने आरोपों को निराधार बताया वही अभियोजन पक्ष ने अपराध को अत्यंत गंभीर बताते हुए जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात न्यायाधीश अनुराग कुरील ने दोनों भाइयों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

रिपोर्ट – संतोष यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here