पत्रकार पर हमला व अधिवक्ता हत्याकांड सहित अन्य में सुनवाई टली

0
60

सुलतानपुर (ब्यूरो)- पत्रकार पर हमला, अधिवक्ता हत्याकांड समेत तीन गंभीर मामलों में महिला समेत पांच आरोपियों की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी टल गई। जिस पर सुनवाई के लिए अग्रिम तिथि निर्धारित की गई है।

पहला मामला- कोतवाली नगर क्षेत्र का है। जहां पर बीते 25 जनवरी को पत्रकार श्री प्रकाश पाण्डेय पर आरोपी अबू सहमा व सलाउद्दीन ने रंगदारी न देने के चलते तमंचे से फायर कर व बट से पीट-पीटकर जानलेवा हमला किया था। इसी मामले में आरोपी सलाउद्दीन की तरफ से एडीजे चतुर्थ की अदालत में विचाराधीन जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए आगामी 6 अपै्रल की तिथि तय की गई है।

दूसरे मामले- में कोतवाली नगर क्षेत्र के रामनगर कोटवा निवासी मनोज कुमार सिंह ने अपने भाई अधिवक्ता विजय प्रताप सिंह की हत्या के बाबत मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में हिस्ट्रीशीटर शारदा प्रताप सिंह उर्फ राजाबाबू व सह आरोपी लल्लन राय की तरफ से जिलाजज की अदालत में विचाराधीन अर्जी पर सुनवाई टल गई। जिसे आगामी 7 अप्रैल को सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की गई है।

तीसरा मामला- पीपरपुर थानाक्षेत्र के नरवहनपुर का है। जहां पर बीते 28 अक्टूबर को अभियोगी राम भवन यादव के भाई शीतला प्रसाद यादव की जमींनी विवाद में आरोपी डाककर्मी राम अभिलाख उसकी पत्नी द्रोपदी पुत्र अजीत यादव व प्रवीण ने मिलकर हत्या कर दी थी। इसी मामले में आरोपी डाककर्मी व उसकी पत्नी की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई टालते हुए आगामी 11 अपै्रल की तिथि तय की गई है। वहीं अभियुक्तों की तरफ से पड़ी अर्जी पर सुनवाई के पश्चात जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सरकारी अधिवक्ता/एमीकश क्यूरी नियुक्त करते हुए आगामी 11 अपै्रल के लिए ही चार्ज पर बहस की तिथि तय की है।

रिपोर्ट- संतोष यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here