मौसम के बदले मिजाज, बारिश के चलते गर्मी से राहत

0
117

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- आज दोपहर बाद मौसम के बदले मिजाज से लोगों को गर्मी से राहत मिली । कई दिनों से हो रही भयंकर धूप और गर्मी से आज दोपहर बाद चली तेज हवाओं के साथ हुई बूंदाबांदी से लोगों को काफी राहत मिली और लोगों ने ठंडे मौसम का घरों से बाहर निकलकर खूब आनंद उठाया ।सन्नाटे में डूबी बाजारों में भी आज चहल पहल देखने को मिली।

अवगत हैं कि आप पिछले एक सप्ताह से भीषण गर्मी का सामना कर रहे थे ।तेज धूप और उमस ने लोगों को घरों में कैद कर रखा था । इस सप्ताह में 47 डिग्री सेल्सियस तक का पारा पहुंच गया था। जिससे मनुष्यों के साथ-साथ पशु-पक्षियों तक को गर्मी ने रुला रखा था । लोगों ने घरों से निकलना बंद कर दिया था। पशुपक्षी छावं की तलाश में इधर-उधर मारे मारे घूमने लगे थे। प्रमुख स्थानों पर बिल्कुल सन्नाटा नजर आने लगा था लेकिन आज दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदली सूर्य की गर्मी को बादलों ने ढक लिया ।

तेज हवाओं के साथ हुई बूंदाबांदी से मौसम ठंडा हो गया और लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की । बांगरमऊ नगर सहित फतेहपुर चौरासी, गंज मुरादाबाद के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की बाजारों में आज विशेष चहल-पहल शाम के समय दिखाई पड़ी । अधिकांश लोग मौसम का आनंद लेने के लिए अपने घरों से निकल कर सड़कों व सार्वजनिक स्थानों पर चहल-कदमी करते नजर आए।

रिपोर्ट- रघुनाथ प्रसाद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY