आग से भारी तबाही, कई एकड़ गेंहू की फसल हुई नष्ट

0
97

फैजाबाद कोंछा बाजार- बीकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा कोंछा के पूरे कुंजी मिश्र का पुरवा में बुधवार को दोपहर लगभग 2:00 बजे अज्ञात कारणों से लगी आग से लगभग 15 बीघा गेंहू की तैयार फसल देखते ही देखते चंद मिनटों में जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों की मदद से घंटों बाद आग पर काबू पाया गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम द्वारा आग को पूरी तरह बुझाया गया। सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा पीड़ित किसानों के नुकसान की जांच करते हुए उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

उक्त गांव निवासी बृजकिशोर पुत्र हीरालाल पांडेय के गेहूं की तैयार फसल में अज्ञात कारणों से लगी आग ने देखते-ही देखते इसी गांव निवासी राम अवध पुत्र बिन्देश्वरी  पांडे सत्यनारायण पांडे पुत्र राम सुमेर पांडे  दीपक पांडे पुत्र दूधनाथ पांडे अलगू यादव पुत्र भिख्खू तथा बृजकिशोर के खेत में अधिया पर खेती करके अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे अवधेश यादव पुत्र भिख्खू की तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई ।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों एवं ग्रामीणों के सहयोग से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिससे आसपास की सैकड़ों बीघा गेहूं कि तैयार फसल तथा चंद कदम की दूरी पर स्थित गांव अग्निदेव की चपेट में आने से बच गई। सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा पीड़ितों के नुकसान का आकलन करते हुए तहसील प्रशासन से अतिशीघ्र सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। इस भीषण अग्नि कांड की चपेट में आये लोगों से क्षेत्रीय सयुस नेता गया प्रसाद यादव ग्राम प्रधान मोहम्मद मुस्लिम शेख युवा नेता सत्य प्रकाश यादव ने मिलकर तहसील प्रशासन से अतिशीघ्र मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।हृदय विदारक घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र के राजेश यादव राम मनोरथ विश्वकर्मा रामजागिर मौर्य मनीराम यादव अजय पांडे संतोष विश्वकर्मा कालिका यादव वसीर रजा लक्ष्मी गुप्ता  विनोद विश्कर्मा विजय कुमार यादव यादवेन्द्र मोहन सहित सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पहुंचकर पीड़ितों को अतिशीघ्र सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया।

रिपोर्ट- यादवेन्द्र मोहन

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY