बूथों पर केन्द्रीय रिजर्व फोर्स, पीएसी, पुलिस बल, वीडियो कैमरा मैन, डिजिटल कैमरा मैन, माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती

0
253

matdan kendra
मैनपुरी : विधान सभा सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र,निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए फुलप्रूफ व्यवस्था की गयी है, ऐसे व्यक्तियो को चिन्हित किया गया है जिनके द्वारा पूर्व के निर्वाचनेां में मतदाताओ को मताधिकार करने से रोकने के प्रयास किये गये थे, मतदाताओ को डराया,धमकाया गया था या उन्हे प्रलोभन देकर अपने प़क्ष में मताधिकार करने के लिये उकसाया गया था, ऐसे तत्वों पर खुफिया नजर रखी जा रही है, हिस्ट्ीशीटर,दबंगो की नियमित निगरानी हो रही है। मतदान प्रक्रिया को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिये सभी बूथों पर पर्याप्त मात्रा मे केन्द्रीय रिजर्व फोर्स,पीएसी,पुलिस बल,वीडियो कैमरा मैन,डिजिटल कैमरा मैन,माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की जा रही है इनके अतिरिक्त जनपद की चारो विधान सभाओं को 22 जोन एवं 27 सेक्टर में विभाजित कर प्रत्येक जोन में 1-1 जोनल मजिस्टेट एवं प्रत्येक सेक्टर में 1-1 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गये है जो मतदान के दिन अपने जोन,सेक्टर में निरन्तर क्रियाशील रहकर प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखेगें।

उक्त जानकारी देते हुए जिला अधिकारी चन्द्र पाल सिंह ने बताया कि मतदान प्रक्रिया को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये विधान सभा मैनपुरी को 04 जोन 31 सेक्टर,विधान सभा भोगांव को 04 जोन 30 सेक्टर,विधान सभा किशनी को 05 जोन 32 सेक्टर तथा विधान सभा करहल को 09 जोन 34 सेक्टर में बांटा गया है, प्रत्येक जोन में जोनल,प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्ेट तैनात किये गये है। सभी के साथ सेक्टर पुलिस अधिकारियो को भी लगाया गया है।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here