हिन्दू जागरण मंच ने भी शहीद वीर सपूतों को किया याद

0
40

बदांयू(ब्यूरो)- चंद्रशेखर आज़ाद जी की जयंती पर हिन्दू जागरण मंच बदायूँ द्वारा मालवीय आवास गृह बदायूँ पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रभात सक्सेना तथा संचालन जिला महामंत्री प्रशान्त शर्मा ने किया। बैठक के उपरान्त मंच के पदाधिकारियों ने मालवीय आवास गृह तथा शहीद स्थल पर पेड़ लगाकर देश के वीर सपूतों को याद किया।

संचालन करते हुए जिला महामंत्री प्रशान्त शर्मा ने चंद्रशेखर आज़ाद को याद करते हुए कहा कि मूछों पर ताव कमर में पिस्टल कांधे पर जनेऊ शेर-सी शख्सियत याद थे याद हैं, याद रहेंगे आज़ाद थे आज़ाद है आज़ाद रहेंगे। आज़ाद ऐसे क्रांतिवीर थे जो कभी अंग्रेजो के हाथ नही आये| उन्होंने खुद ही मौत को गले लगाकर वीरगति प्राप्त की लेकिन वो आज भी हमारे दिलों में बसे हुए हैं, हम उनके बलिदान को बेकार नही जाने देंगे।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज़ाद ने देश की आजादी के लिए अपने जीवन को भी कुर्बान कर दिया था| जैसा उनका नाम था, वैसा ही उनका विचार था, आजाद ख्यालों के थे क्रांतिकारी चंद्रशेखर आज़ाद। अगर आज जरूरत पड़ी तो हम अपने प्राण देकर अपने देश और इस धरती को बचाएंगे।

बैठक के उपरान्त मंच के पदाधिकारियों ने मालवीय आवास गृह और शहीद स्थल पर वृक्षारोपण कर क्रांतिकारियों को याद किया। वृक्षारोपण करने वालों में धीरज सिंह, डॉ. अशोक शर्मा, विश्वनाथ सक्सेना, देवाशीष पाठक, रजनीश, अचल शर्मा, राजेश राज, मनोज, अर्जुन, आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- सोनू यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY