हिन्दु वाहिनी ने नवरात्रि की समस्याओं को लेकर उपजिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

0
202

जालौन(ब्यूरो)- बासंतिक नवरात्रि के पर्व पर नगर में बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था व अन्ना जानवरों की समस्या को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की मांग की।

हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक राजा सिंह सेंगर के नेत्रत्व में प्रदीप सक्सेना एड., मनुराज तिवारी, वेदप्रकाश सोनी, प्रसून अवस्थी, मीनू सेंगर, सुधीर श्रीवास्तव, छुन्ना परिहार, अंजुल सोनी, अनूप सेंगर, अनिल कुमार, आकाश गुप्ता, शरद गुप्ता, अनुपम गुर्जर आदि सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने एसडीएम शीतला प्रसाद यादव को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि आगामी 28 मार्च से नवरात्रि का पर्व आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में हिंदू भाइयों की भावनाओं को देखते हुए नवरात्रि के दिनों में नगर में मांस की बिक्री पर पूर्णत: रोक लगाई जाए।

नगर में जो भी देवी मंदिर हैं उनके आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराई जाए। साथ ही नवरात्रि के दिनों में अन्ना जानवरों के विचरण पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। इसके अलावा देवी मंदिरों पर महिलाएं पूजा-अर्चना के लिए आती हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए प्रात: 4 बजे से 7 बजे तक एवं सायं 5 बजे से रात्रि 10 बजे तक महिला पुलिस की तैनाती की जाए। देवी मंदिरों की ओर जाने वाले मार्गों से अतिक्रमण हटवाया जाए ताकि भक्तों को मंदिर जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही नवरात्रि के दिनों में सुबह व शाम के समय पेयजल आपूर्ति व विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उक्त समस्याओं को लेकर एसडीएम ने शीघ्र ही उनके निस्तारण का आश्वासन दिया।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY