एक बार फिर से सुब्रमण्यम स्वामी कहा- हिंदुओं को युद्ध के लिए मजबूर किया जा रहा है, महाभारत याद रखे

0
424

पटना- भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस को लेकर आज एक बार फिर से पटना में बड़ा बयान दिया है। भाजपा के इस दिग्गज नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस खुद पूरे देश में सुसाइड के मूड में है हमें तो केवल बस उसकी अंत्येष्टि करनी है राम मंदिर के मसले पर बोलते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा और अवश्य बनेगा और पूर्ण राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा इसके लिए मैं यह चाहता हूं और मुस्लिम भाइयों से दरख्वास्त करता हूं कि वह अयोध्या में राम मंदिर के लिए अपनी जमीन ए भी दे दें हम उंहें मस्जिद बनाने के लिए कहीं और जमीन मोहनिया करवा देंगे।

इससे हिंदू मुस्लिम के बीच बढ़ेगी एकता-
श्री स्वामी भारतीय नृत्य कला मंदिर सभागार में आयोजित राम मंदिर एवं हिंदी पुनर्जागरण विषय पर आयोजित जनसभा में शरीक होने के लिए यहां पहुंचे थे आपको बता दें कि स्वामी ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर कहा कि मुस्लिमों को नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद की आवश्यकता है लेकिन नमाज तो कहीं भी पढ़ी जा सकती है और यदि मुस्लिम राम मंदिर के निर्माण के लिए अयोध्या में अपनी जमीन ए दे देते हैं तो उससे हिंदू और मुस्लिमों के बीच में एकता बढ़ेगी। उन्होंने कहा की नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद की मांग करने वाले मुस्लिमों से मैं कहना चाहता हूं कि नमाज तो कहीं भी पढ़ी जा सकती है फिर उसके लिए जगह का क्या मतलब है और यह भी उन्हें जगह ही चाहिए तो हम सरयू के दूसरी तरफ उन्हें जगह दिलवा देंगे वह वहां पर अपना मस्जिद बना सकते हैं।

हिंदुओं को युद्ध के लिए मजबूर किया जा रहा है-
श्री स्वामी ने यह कहा कि 80% हिंदू नहीं चाहते हैं कि राम मंदिर के लिए कोई भी युद्ध हो लेकिन उन्हें मजबूर किया जा रहा है महाभारत का जिक्र करते हुए स्वामी ने कहा कि उस समय अभी पांडवों ने कौरवो से मात्र 5 गांवों की ही मांग की थी लेकिन दुर्योधन ने उन्हें सिर्फ वह 5 गांव भी देने से साफ मना कर दिया जिसके बाद हर किसी को पता है कि क्या हुआ नतीजा महाभारत के तौर पर निकल कर बाहर आया और उस युद्ध में सर्व विदित है कि दुर्योधन का समूल विनाश हो गया।

उन्होंने कहा कि न केवल में बल की कोई भी हिंदू यह नहीं चाहता है कि राम मंदिर के लिए कोई भी युद्ध हो या कोई भी आंदोलन हो बल्कि राम मंदिर आपसी सहिष्णुता और सामंजस्य के साथ बन जाए यदि बात मस्जिद की है तो उसके लिए अन्यत्र मुस्लिमों को जगह दे दी जाएगी।

कांग्रेस में राजीव गांधी ही एकमात्र हिंदू नेता थे-
राम मंदिर को लेकर कांग्रेस को कटघरे में खड़े करते हुए श्री स्वामी ने कहा कि कांग्रेस में राजीव गांधी ही एकमात्र हिंदू नेता थे जो सच्चे दिल से चाहते थे अयोध्या में राम मंदिर बने इसके लिए उन्होंने दूरदर्शन चैनल पर रामायण सीरियल को भी शुरू करवाया था जिस सीरियल के कारण हर किसी के दिल में भगवान राम के प्रति आस्था बहुत अधिक बढ़ गई थी। मैंने कहा कि इसके अलावा कांग्रेस में कोई भी ऐसा लीडर नहीं है जो यह चाहता हूं कि राम मंदिर का निर्माण हो। बाकी उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अब पतन की तरफ है और वह खुद ही सुसाइड के मूड में दिख रही है।

इस कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी के साथ राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा दिनेश चंद्र त्यागी तथा प्रख्यात चिंतक के एन गोविंदाचार्य भी मौजूद थे जिस समय श्री स्वामी ने यह बातें कही उस समय यह सभी विद्वान भी मंच पर मौजूद थे।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY