सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाएँ होली: एसडीएम

0
117

रायबरेली। होली के त्योहार में शांति और धार्मिक सौहार्द बनाए रखने के उद्देश्य से थाना खीरों परिसर में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुये उप जिलाधिकारी लालगंज सुल्तान अशरफ सिद्दीकी ने बताया कि सभी लोग आपसी सौहार्द पूर्ण वातावरण में परम्परागत तरीके से होली का त्योहार मनाएँ। जिन स्थलों में प्रति वर्ष होलिका दहन होता था। वही होगा कोई नई परम्परा नहीं बनेगी । डीजे बजाने का समय 13 मार्च की दोपहर 12 बजे तक होगा ।

इसके बाद कोई जुलूस या डीजे नहीं बजेगा । लोगों से पूछने पर क्षेत्र के गाँव खजुहा , तिवारिन खेड़ा और अहिलवा में होलिका दहन को लेकर कुछ विवाद सामने आने पर एसडीएम ने थानाध्यक्ष खीरों और संबन्धित लेखपाल को मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिये । इस दौरान थानाध्यक्ष खीरों अनिल कुमार सिंह ने एसडीएम को बताया कि थाना क्षेत्र के अन्तर्गत 58 ग्राम पंचायतों के 91 राजस्व गाँव और 185 गाँव आते हैं । जिनमे 248 स्थलो पर होलिका दहन होता है । एसडीएम ने डीजे धारकों को बताया कि 16 मार्च से यू पी बोर्ड की परीक्षाएँ भी शुरू हो रही हैं । परीक्षा के दौरान डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा । रात में परीक्षार्थियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुये ही डीजे बजाएँ।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here