नई सरकार से विकास मंच को जगी उम्मीदें

0
82


चन्दौली : धानापुर विकास मंच की बैठक ग्राम जमुरखा में श्री त्रिभुवन सिंह के आवास पर हुई। बैठक में मंच के संयोजक गोविन्द उपाध्याय ने विधानसभा सभा के निर्वाचन शांतिपूर्ण सम्पन्न होने के नई सरकार के गठन और “एक निर्विकार, राग द्वेष ,पक्षपात रहित योगी आदित्य नाथ जी “के मुख्यमंत्री बन शपथ लेने पर बधाई देते हुए बैठक काआगाज किया।

संयोजक गोविन्द उपाध्याय ने कहा कि नई उत्तर प्रदेश सरकार विकास के एजेन्डे पर न सिर्फ चलेगी बल्कि सरपट दौड़ते हुए चलेगी। हमारी धानापुर को तहसील बनाने की मांग जो महामहिम राज्य पाल महोदय व राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश में विचाराधीन है, का त्वरित विचार कर ऐतिहासिक धानापुर को शीध्रता से तहसील का गठन कर विकास का मार्ग प्रशस्त करने का आह्वान किया। धानापुर तहसील गंगा के तटवर्तीय दक्षिणी भूभाग सैदपुर घाट, तिरगांवा, शेरपुर सरैया निधौरा, सहेपुर, रामपुर दींया, प्रसहटा हिंगुतरगढ़, बुद्ध पुर, नौघरा, रायपुर ,धानापुर, नरौली, बड़ौरा, अमादपुर, मेढ़वां, नगवां, सोनौली, कवलपूरां, प्रहलाद पुर, गरैनी, जिगिना, मेढ़ान, वीरासराय, अवही, सिशौड़ा, एवती ,जनौली ,कमालपुर, सहित पूरा महाईच परगना विकास मार्ग पर प्रशासनिक एवं जनसहभागिता के सहयोग सर्वांगीण रूप से विकसित होगा।

पूर्वोत्तर क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर ,मऊ, गाजीपुर को चोचकपुर को गंगा नदी पर स्थायी पुल के निर्माण से धानापुर न केवल पूर्वांचल से जुड़े गा बल्कि सोनांचल और छत्तीसगढ़ से भी जुड़कर हमारे विकास का दायरा बड़ा करेगा। स्थायी पुल के निर्माण तक पान्टूल पुल ही लगा कर हमारे लिए सामयिक व्यवस्था अवश्य की जानी चाहिए।
जहां तक न्याय पालिका क प्रश्न है, तहसील के सा साथ धानापुर में मुंसिफ़ न्यायालय की स्थापना भीअति आवश्यक है।

त्रिभुवन सिंह ने इन मांगों का समर्थन करते हुये क्षेत्रीय विकास के लिये जागरूकता और सतत प्रयास करने के लिये धानापुर विकास मंच और संयोजक गोविन्द उपाध्याय के स्वास्थ्य की कामना ,सराहना करते हुये कहा कि “धानापुर विकास मंच”को माधोपुर मेडिकल कालेज” को भी अपने एजेन्डे में शामिल करना चाहिए। मेडिकल कालेज की स्थापना से हमारे क्षेत्रीय विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, व्यवसाय, मार्किट यातायात में अभू पूर्व विकास होगा।

युवा बी. टेक. क्षात्र अखिलेश यादव ने इस मांग के लिए भी धानापुर विकास मंच को गम्भीरता से विचार का अनुरोध किया। बैठक में हरिद्वार मिश्र, दिनेश सिंह, राजू मौर्य, रामप्रताप, रामचन्द्र उपाध्याय, प्रदीप सिंह ,केशरराम, भोलानाथ शर्मा जी, सुनील उपाध्याय, मुन्ना रस्तोगी, राजकुमार रस्तोगी, रमेश बिन्द, दयाशंकर तिवारी, अवधेश राम, भभूती प्रसाद, संजय दूबे आदि लोगों ने अपन विचारों से उपरोक्त मांगो के सन्दर्भ में बल दिया ।
बैठक की अध्यक्षता नवनागर सिंह ने व संचालन नन्द कुमार पाण्डेय “नन्दू”जी ने किया।

रिपोर्ट–कुलदीप यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here