अज्ञात कारणों से लगी आग से गृहस्थी जलकर नष्ट

0
122


अहरौला/आजमगढ़ (ब्यूरो) : स्थानीय थाना क्षेत्र के छितौना गांव की यादव बस्ती में मंगलवार की देर रात अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते चार परिवारों की पूरी गृहस्थी आग की भेंट चढ़ गई। इस घटना में एक पशु की मौत हो गई जबकि एक झुलसकर मरणासन्न हालत में है। इस घटना में लाखों की क्षति का अनुमान है।

छितौना गांव की यादव बस्ती के रहने वाले जियालाल पुत्र शिवपूजन यादव की रिहाइशी मंडई से मंगलवार की रात करीब 12 बजे अचानक आग की लपटें उठने लगी। जब तक इसकी जानकार परिजनों को होती आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते आग ने आसपास की रिहाइशी मड़ईयों के साथ ही एक तीन मंजिले भवन को भी अपनी चपेट में ले लिया।

आग का विकराल रूप देख गांव के लोग भी बेबस नजर आए। आसपास मौजूद दो निजी नलकूपों को चालू कर गांव के लोग आग बुझाने में जुटे। इस दौरान जैसे ही उन्हें जानकारी मिली कि जिस मकान में आग लगी है उसमें गैस सिलेंडर रखा हुआ है, लोगों में अफरा तफरी मच गई। ग्रामीणों द्वारा पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तड़के आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में पीड़ति जियालाल यादव की एक भैंस झुलसकर मर गई जबकि एक मवेशी बुरी तरह झुलस गया।

पीड़ित के सारे गृहस्थी के सामान भी आग की भेंट चढ़ गए। वहीं पड़ोस के हरिराम यादव, राजदेव यादव व निन्हकू यादव की पूरी गृहस्थी जलकर नष्ट हो गई। पड़ोस में रहने वाले हीरा यादव को भी इस घटना में आंशिक क्षति हुई है। अग्नि पीड़ति परिवारों में रोना पीटना पड़ा है। अगलगी की सूचना पाकर बुधवार की सुबह क्षेत्रीय लेखपाल व राजस्व निरीक्षक भी मौके पर पहुंच गए। इस घटना में लगभग छह लाख की क्षति आंकी गई है।

रिपोर्ट-संदीप त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here