शत प्रतिशत मतदान हेतु बलिया में बनी 35 कि. मी. लम्बी मानव श्रृंखला

0
180

human chain

बलिया(ब्यूरो)- मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आज सोमवार को बलिया से सिकन्दरपुर तक बनने वाली 35 कि. मी. लम्बी मानव श्रृंखला का जिलाधिकारी ने आज फीता काट कर शुभारम्भ किया। तैयारी कल ही पूरी कर ली गयी थी। विधान सभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान का संदेश देने वाली इस मानव श्रृंखला में शामिल लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हों, इसे देखते हुए कुल 63 बूथ बनाये गये हैं।

इसमें 13 मुख्य व 50 मिनी बूथ शामिल है। सभी बूथों को आकर्षक तरीके से सजाया-संवारा गया है। रविवार को सभी बूथों का स्वीप के नोडल अधिकारी बीएसए डॉ0 राकेश सिंह ने न सिर्फ जायजा लिया, बल्कि जहां कुछ कमी मिली उसे ठीक भी करा लिया था ।

डॉ0 राकेश सिंह ने बताया कि मानव श्रृंखला की सफलता के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर जो माइक्रोप्लान तैयार किया गया है, उसके अनुरूप जोनल, सेक्टर व स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा नोडल अधिकारियों की तैनाती की गयी है। 35 किलोमीटर की दूरी को 500 मीटर व उससे कम के भागों में विभाजित किया गया है, जिसकी निगहबानी ‘ड्रोन कैमरा‘ से हो रही है । वाराणसी से ‘ड्रोन कैमरा‘ संचालन टीम आयी है। इसके अलावा आसमां में गुब्बारे भी उड़ाये गये ।
रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here