वन महोत्सव अभियान के तहत लगाये गए सैकड़ों पौधे

0
65


सिकंदरपुर/बलिया (ब्यूरो) तहसील क्षेत्र के फिरोजपुर गांव के समीप बलिया-सोनौली मार्ग पर वन विभाग की तरफ से गुरुवार को वन महोत्सव अभियान के तहत सैकड़ों पौधे लगाए गए। इसकी शुरूआत पूर्व मंत्री राजधारी व डीएफओ रामअवतार सिंह ने संयुक्त रुप से पौधरोपण करके किया। तत्पश्चात वहां मौजूद सैकड़ों लोगों ने एक-एक पौधा लगाया।

डीएफओ रामअवतार सिंह ने कहा कि एक से सात जुलाई तक पूरे प्रदेश में वन महोत्सव का कार्यक्रम मनाया जा रहा है। इसके तहत बलिया में कुल तीन लाख 67 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य है। इस क्षेत्र के लोगों के लिए सिकंदरपुर के गांधी इंटर कालेज के पास वन विभाग की तरफ से एक पौधशाला खोला गया है।

पूर्व मंत्री राजधारी सिंह ने कहा कि आज गांव में पीपल का पेड़ देखने को बहुत कम मिल रहा है। पेड़, पहाड़ और पानी प्रकृति के मूल धरोहर हैं। पेड़-पौधे धरती के आभूषण है। राजधारी ने वन विभाग के कर्मचारियों से कहा कि वह सार्वजनिक स्थल जैसे थाना, प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक विद्यालय, तहसील व ब्लाक पर पौधा लगाकर उसकी देखभाल करें। सुरेश सिंह, मंजय राय, अजय सिंह, रंजीत राय, दिलीप सिंह, रामाशंकर यादव, राम सिंहासन चौधरी, गिरिजा, रवि, उदय राय, संतोष यादव, राकेश गुप्ता, रेंजर व्यास जी सिंह आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता प्रधान राजदेव ने किया।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY